Follow Us:

कांग्रेस पदाधिकारियों में बदलाव होना है तय- प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर

नवनीत बत्ता |

प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर गुरूवार को हमीरपुर के दौरे में थे और उन्होंने इस बारे में कांग्रेस की जिला कार्यकारिणी और ब्लॉक कार्यकारिणी की बैठक ली बैठक के दौरान उन्होंने स्पष्ट तौर पर निर्देश दे दिए की जरूरत के अनुसार कार्यकारिणीओं में बदलाव होना और इसके लिए उन्होंने जिलाध्यक्ष और ब्लॉक अध्यक्षों की जिम्मेदारियां लगाई हैं। उन्होंने कहा कि वह अपने स्तर पर एक लिस्ट बनाएंगे जिसमें निष्क्रिय पदाधिकारियों को बारे में विस्तारपूर्वक बताया जाए।

उन्होंने कहा कि वह अपनी जानकारी और जिलों से आई जानकारी के अनुसार पदाधिकारियों में किस तरह से बदलाव करना है और किन नए पदाधिकारियों को जगह देनी है इस बारे में निर्णय लेंगे। वह स्वागत के दौरान चल रही नारेबाजी पर भी उन्होंने कड़ा संज्ञान लिया और कहा कि गुटबाजी की नारेबाजी किसी भी स्तर पर अनुशासनहीनता का ही एक कारण होता है इसलिए उम्मीदवारों का चयन अलग बात है। लेकिन इस तरह की नारेबाजी अपने-अपने नेताओं के पक्ष में लगवाना बिल्कुल गलत बात है।

बता दें कि मौजूदा राजनीतिक माहौल जो प्रदेश में बना हुआ है उसमें एकदम तो बड़ा बदलाव प्रदेश अध्यक्ष नहीं कर सकते हैं लेकिन यह माना जा रहा है कि कुछ पुराने लोगों को हटाकर नए लोगों को जरूर जिम्मेदारियां दी जा सकती हैं। यही कारण है कि उन्होंने गुरूवार को हमीरपुर में बंद कमरे में हुई बैठक में इस बात की चर्चा की कि जो भी निष्क्रिय लोग पार्टी में है उनको हटाने में या उनको बिना देरी से हटाया जा सकता है और उनके नामों को लेकर जिला अध्यक्ष प्रदेश अध्यक्ष के साथ आने वाले समय में चर्चा भी कर सकते हैं।

वहीं प्रदेश अध्यक्ष ने पुराने कांग्रेस के लोग जो कहीं ना कहीं सुखविंदर सिंह सुक्खू से खार खाए हुए थे और कार्यक्रमों में नहीं आते थे आज उन कार्यक्रमों के उन लोगों की उपस्थिति देकर खुशी जताई और कहा कि नए और पुराने लोगों का जो मिश्रण है वहीं कांग्रेस की सफलता का राज है और इसी मिश्रण से हम आने वाला लोकसभा चुनाव हमीरपुर में जीतेंगे।