Follow Us:

हरियाणा के पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्डा के घर CBI का छापा

समाचार फर्स्ट |

हरियाणा के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा के रोहतक आवास पर शुक्रवार को सीबीआई ने छापेमारी की। जिस समय ये छापेमारी हुई उस दौरान भूपेंद्र सिंह हुड्डा घर में ही मौजूद थे। बताया जा रहा है कि छापेमारी के दौरान भूपेंद्र सिंह हुड्डा के घर पर बड़ी संख्या में अधिकारी मौजूद हैं। अभी भी छापेमारी जारी है। यह छापेमारी हरियाणा और दिल्ली में 30 से ज्यादा जगहों पर की जा रही है।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा और अन्य के खिलाफ सीबीआई ने नए केस दर्ज किए हैं। ये सभी केस 2004 से 2007 के बीच हुए जमीन आवंटन मामले से जुड़े हैं। इस वक्त हुड्डा के घर पर छापेमारी जारी है। भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर सीबीआई लगातार शिकंजा कसने की कोशिश कर रही है। बताया जा रहा है कि दर्ज किए गए नए मामलों के तहत ही सीबीआई ने ये छापेमारी की है।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री रहने के दौरान हुड्डा हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष थे, उसी दौरान भूखंड फिर से एजेएल को आवंटित किया गया था। हुड्डा और AJL पदाधिकारियों पर वर्ष 2005 में अवैध तरीके से भूखंड को फिर से आवंटित करने का आरोप है। पंचकूला के सेक्टर 6 में भूखंड संख्या सी-17 को 29 जून, 2005 को एजेएल को फिर से आवंटित किया गया था। यह भूमि करीब 3,360 वर्गमीटर थी।