Follow Us:

शिमला: राजभवन में गणतंत्र दिवस पर ‘ऐट होम’ का आयोजन, मुख्यमंत्री भी रहे मौजूद

पी. चंद, शिमला |

राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर राजभवन में ‘ऐट होम’ का आयोजन किया। लेडी गवर्नर दर्शना देवी, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और उनकी धर्मपत्नी डॉ. साधना ठाकुर भी इस अवसर पर उपस्थित थीं।

राज्यपाल ने इस अवसर पर कहा कि गणतंत्र दिवस देश और प्रदेश को विकास के पथ पर आगे ले जाने के लिए अपनी प्रतिबद्धता दर्शाने का अवसर है। उन्होंने राज्य में सुसंस्कृत माहौल बनाने का आह्वान किया।

उन्होंने कहा कि हमारे स्वतंत्रता सेनानियों और क्रांतिकारियों ने हमें यह अवसर प्रदान किया है, जिसके लिए हम उनके आभारी हैं। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति को हमारी समृद्ध परम्पराओं के संरक्षण में योगदान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि हम देश के उन स्वतंत्रता सेनानियों और वीर सिपाहियों के ऋणी हैं, जिन्होंने देश की आज़ादी के लिए अपने प्राणों का बलिदान दिया।

उन्होंने कहा कि ईमानदारी और समर्पण की भावना से देश की सेवा करना हम सबका दायित्व है। उन्होंने राज्य और देश के विकास के लिए कार्य करने का आह्वान किया और कहा कि प्रत्येक व्यक्ति के जीवन का कोई न कोई उद्देश्य है और हमें एक शांतिपूर्ण एवं स्वस्थ समाज के निर्माण के लिए योगदान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें देश औऱ समाज की बेहतरी के लिए अपना जीवन समर्पित करने की शपथ लेनी चाहिए।