Follow Us:

पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह की हालत में सुधार, जल्द होगा डिस्चार्ज

पी. चंद, शिमला |

पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की तबियत में अब काफी सुधार है। स्वाइन फ्लू की रिपोर्ट पोसिटिव आने के बाद डॉक्टरों की टीम नजर बनाए हुए हैं। वीरभद्र सिंह रविवार को सांस में दिक्कत ले चलते आइजीएमसी में भर्ती हुए थे। जहां उनके टेस्ट किये जा रहे थे। वहीं, सोमावर को डॉक्टरों ने ऐतिहात के तौर पर स्वाइन फ्लू का टेस्ट किया गया और उसकी देर शाम रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई लेकिन, अब उनकी हालत में काफी सुधार है।

आइजीएमसी के एमएस डॉ. जनक राज ने कहा कि अब पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की हालत में पहले से काफी सुधार है। पिछले कल स्वाइन फ्लू का टेस्ट किया गया था ओर रिपोर्ट पोस्टिव पाई गई है जिसके बाद उनका इलाज शुरू कर दिया गया। लेकिन अब वे खतरे से बाहर हैं। वीरभद्र सिंह बिल्कुल स्वस्थ है और जल्दी ही उन्हें अस्पताल से छुट्टी भी दे दी जाएगी।

IGMC  में स्वाइन फ्लू की चपेट में आने वालों की संख्या 23

वहीं, आईजीएमसी में स्वाइन फ्लू की चपेट में आने वालों की संख्या 23 हो गई है। अस्पताल में तीन नए मामले स्वाइन फ्लू के पॉजिटिव पाए गए हैं । जिसमे से आठ लोगों का इलाज आईजीएमसी में चल रहा है जबकि, 11 लोगों को उपचार के बाद घर भेज दिया गया है और चार लोगों की मौत आइजीएमसी में स्वाइन फ्लू से हो चुकी है।

स्वाइन फ्लू को लेकर एडवाइजरी जारी

आईजीएमसी के एमएस डॉ. जनकराज का कहना है कि स्वाइन से निपटने को लेकर अस्पताल में उचित व्यवस्था की गई है और अलग से वार्ड  बनाया गया और अब तक 23 स्वाइन फ्लू के मामले अस्पातल में आये हैं। जिसमें चार की मौत हो गई है। अस्पताल में  आइसोलेशन वार्ड भी तैयार किया गया है।