Follow Us:

लंच ब्रेक के बाद ‘बिज़नस टू गवर्नमेंट’ की मीटिंग फिर से शुरू, वॉल्वो इंडिया के MD कमल बाली भी मौजूद

समाचार फर्स्ट डेस्क |

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में प्रदेश के विभिन्न विभागों के अधिकारियों का दल बंगलूरू में निवेशकों से मिला। लंच ब्रेक के बाद बिज़नस टू गवर्नमेंट (B2G) मीटिंग का दौर फिर से शुरू हो गया है। मीटिंग के दौरान तमाम बड़े औद्योगिक घरानों ने हिमाचल में निवेश करने और निवेश बढ़ाने की इच्छा जाहिर की है। वहीं, वॉल्वो इंडिया के एमडी कमल बाली और सीआईआई के प्रतिनिधि भी बैठक में मौजूद रहे और मुख्यमंत्री से चर्चा की।

इसके अलावा डेल के ग्रुप डायरेक्टर तबरेज अहमद ने भी सीएम से मुलाकात की और हिमाचल में निवेश को लेकर काफी उत्साह दिखाया। डेल ने अपनी निवेश योजना के बारे में सीएम से विस्तार से चर्चा की। गौर हो कि धर्मशाला में इन्वेस्टर मीट से पहले सरकार पूंजीपतियों को प्रदेश में बड़े निवेश को लुभाने के लिए दो दिन बंगलूरू और हैदराबाद में रोड शो कर रही है।

सरकार ने प्रदेश के तीन जिलों कांगड़ा, ऊना और सोलन में एक लैंड बैंक तैयार कर दिया है। दूसरे लैंड बैंक को तैयार करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। पूंजीपतियों के लिए औद्योगिक क्षेत्रों में भी प्लॉट उपलब्ध हैं। निजी क्षेत्र की भूमि भी ऑनलाइन पोर्टल में उपलब्ध है। इससे पूंजीपति निवेश के लिए आवेदन कर सकेंगे।