Follow Us:

आवारा पशुओं की नहीं किसी को सूध, जयसिंहपुर ग्राउंड में डाला डेरा

अजीत वर्मा |

कांगड़ा के जयसिंहपुर विधानसभा क्षेत्र में गोवंश खुलेआम सड़कों पर हैं। गोवंश का सरेआम सड़कों पर घूमना कई दफा हादसे का कारण भी बन चुकी है। लेकिन फिर भी न तो सरकार और न ही प्रशासन इसकी सूध ले रहा है। इसी कड़ी में अब अवारा गोवंश ने जयसिंहपुर के ऐतिहासिक मैदान में डेरा डाल लिया है।

जयसिंहपुर के इकलौते मैदान में बैठे ये पशु लोगों के लिए समस्या पैदा कर रहे हैं। खिलाड़ियों से लेकर सैर करने वाले लोगों के लिए ये पशु खतरा बन रहे हैं और ग्राउंड भी पूरा तरह दूषित हो रहा है। हांलाकि, कुछ दिन पहले ही गौसदन का शिलान्यास भी हुआ था। लेकिन तब से लेकर वहां एक भी ईंट नहीं लगी। आलम ये है कि गोवंश सड़कों और ग्राउंड पर बैठने को मजबूर हो चुका है।

एक तो सर्द का मौसम और ऊपर से खुले में रात ग़ुजरना। ये सोचकर ही दिल पसीज जाता है। ऐसे में ये पशु खुले मैदानों में रात गुजार रहे हैं और इस पर लोग भी उन्हें वहां से हटाने से कतराते हैं। वैसे तो गुरबत के दौर में सरकार गौवंश के नाम पर खूब ढिंढोरे पिटती है, लेकिन असली रिपोर्ट आपको ग्राउंड पर मिलती है। वहीं, स्थानीय लोगों भी इस समस्या के आगे मजबूर हैं और सरकार से जल्द इस सम्सया के समाधान की उम्मीद कर रहे हैं।