Follow Us:

PUBG खेलने के लिए घरवालों ने नहीं दिया फोन, गुस्से में युवक ने उठाया ये खौफनाक कदम

समाचार फर्स्ट |

ऑनलाइन गेम पबजी का लोगों में इतना क्रेज फैल गया है कि बच्चे तो बच्चे लेकिन बड़े भी इस गेम से अपने आपको दूर नहीं रख पा रहे हैं। लोगों में इस गेम का इतना क्रेज हो गया है कि वे सारा सारा दिन मोबाइल पर गेम खलने में लगे रहते हैं। गेम के चक्कर में बच्चे पढ़ाई छोड़कर बस गेम खेलने में ही लगे रहते हैं। इस गेम की बहुत सी नकारात्मक घटनाएं भी सामने आ रहीं हैं। ऐसा ही एक ताजा मामला मुंबई के कुर्ला इलाके में पेश आया है। जहां इस ऑनलाइन गेम के चक्कर में एक 19 साल युवक ने अपनी जान दे दी। युवक की मौत का कारण ये था कि उसके घर वालों ने उसे गेम खेलने के लिए स्मार्टफोन देने से इंकार किया था।

जानकारी के अनुसार लड़के ने पबजी गेम खेलने के लिए परिवार वालों से करीब 37,000 रुपये के स्मार्टफोन की डिमांड रखी थी, जबकि घरवाले केवल 20,000 रुपये तक का स्मार्टफोन लड़के को दिलवाने के लिए तैयार थे। इस बात से खफा लड़के ने घर में ही अपनी जान दे दी। फिलहाल पुलिस ने आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया है और आगे की जांच जारी है।

पुलिस के अनुसार, नदीम बतौर सेल्स एग्जीक्यूटिव काम करता था। वह अपनी मां, बड़े भाई, उसकी पत्नी और बच्चे के साथ रहता था। गुरुवार रात को नया स्मार्टफोन लेने को लेकर बड़े भाई से बहस हो गई। जिसके बाद देर रात को नदीम ने फांसी लगाकर जान दें दी। पुलिस ने आकस्मिक मौत का मामला दर्ज कर मामलें की आगे की जांच कर रही है।

ये गेम जितना  पॉपुलर है उतनी ही इससे जुड़ी हुई नकारात्मक खबरें सामने आ रही हैं। हाल ही में ऐसी कई खबरें आईं है जहां इस गेम को लगातार कई घंटों तक खेलने की वजह से अपना मानसिक संतुलन बिगाड़ बैठे हैं। एक हालिया रिपोर्ट के मुताबिक, जम्मू के एक फिटनेस ट्रेनर का लगातार 10 दिनों तक PUBG खेलने से मानसिक संतुलन बगड़ गया था। डॉक्टरों का कहना है कि फिटनेस ट्रेनर अभी भी गेम के प्रभाव में है और उसे उबरने में कुछ दिन और लगेगा।