Follow Us:

चंबा कॉलेज पर राजनीति की दो शिलान्यास पट्टिकाएं!, पक्ष विपक्ष आमने-सामने

पी. चंद, शिमला |

रविवार को चंबा में कॉलेज शिलान्यास को लेकर सत्ता पक्ष एवं विपक्ष आमने सामने आ गया है। प्रधानमंत्री द्वारा चंबा के भरमौर में कॉलेज का ऑनलाइन शिलान्यास करने पर कांग्रेस ने आपत्ति जाहिर की है। विपक्ष नेता मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि 2016 में कांग्रेस सरकार में मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कॉलेज का शिलान्यास किया था उसी  कॉलेज का फिर से प्रधानमंत्री द्वारा शिलान्यास करना बेहद ही शर्मनाक बात है।

केवल 6 करोड़ के कॉलेज का प्रधानमंत्री से शिलान्यास करवाना अशोभनीय है। अगर सरकार ने प्रधानमंत्री से ही शिलान्यास करवाना था तो किसी 500 या 1000 करोड़ की स्कीम का शिलान्यास करवाते ना कि पहले से शिलान्यास हुए कॉलेज का। सरकार ने प्रधानमंत्री को भी गुमराह किया है कांग्रेस इसकी निंदा करती है।

वहीं, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने विपक्ष के कॉलेज शिलान्यास को लेकर उठाए जा रहे सवालों को निराधार बताया है। जयराम ठाकुर ने कहा कि पूर्व कांग्रेस सरकार ने शिलान्यास के ऐसे पत्थर प्रदेश के कई जगह पर रखे हैं लेकिन उस पर कार्य नहीं किया है। प्रधानमंत्री मोदी ने हिमाचल ही नहीं पूरे देश में कई जगह एक साथ ऑनलाइन शिलान्यास किया है। हिमाचल के चंबा में भी प्रधानमंत्री ने कॉलेज का शिलान्यास किया है। सरकार कॉलेज के निर्माण कार्य में तेजी लाएगी। लेकिन पूर्व कांग्रेस सरकार ने प्रदेश में केवल पत्थर रखने का ही काम किया है और आज के समय में उन पत्थरों पर भी मिट्टी और काई जम गई है। इसलिए बीजेपी सरकार काई को हटाकर कार्यों में गति देने का काम कर रही है।