Follow Us:

प्रयागराज: कुंभ के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शिविर में लगी आग, 2 टेंट जलकर राख

समाचार फर्स्ट डेस्क |

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में जारी कुंभ में मंगलवार को बड़ा हादसा हुआ है। यहां सेक्टर-14 में स्थित नाथ संप्रदाय के शिविर क्षेत्र में आग लग गई। इस आग में करीब 2 टेंट जलकर राख हो गए। बताया जा रहा है कि ये हादसा शॉर्ट सर्किट की वजह से हुआ है। बता दें कि नाथ संप्रदाय शिविर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का शिविर है।

हादसे के बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया। हालांकि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है।

गौरतलब है कि इससे पहले भी कुंभ मेले में 3 बार आगजनी की घचना घट चुकी है। पहले 16 जनवरी को स्वामी वासुदेवानंद के शिविर में आग लगी थी। उसके बाद 19 जनवरी को मेला क्षेत्र के सेक्टर-13 में बने प्रयागवाल सभा के पंडाल में आग लग गई थी। बस गनीमत ये रही कि इस हादसे में किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।

जबकि 14 जनवरी को दिगंबर अखाड़े में आग लग गई थी। आग लगने से लाखों रूपये का सामान जलकर राख हो गया। आग इतनी ज़बरदस्त थी कि उसने फायर ब्रिगेड की टीमों के पहुंचने से पहले ज़बरदस्त तबाही मचाई थी। फायर ब्रिगेड की आधा दर्जन से ज़्यादा दमकलों ने सेना और एनडीआरएफ की मदद से करीब आधे घंटे बाद आग पर काबू पा लिया। आग से छावनी में लगे करीब दर्जन भर कैंप, उसमें रखे तमाम सामान और एक कार पूरी तरह जलाकर राख हो गए थे। ये आग सिलेंडर लीक होने की वजह से लगी। जब तक लोग आग को बुझाते, तब तक 2 सिलेंडर तेज धमाके के साथ ब्लास्ट कर गए।