Follow Us:

हिमाचल में स्वाइन फ्लू का कहर, टांडा में अभी तक 7 मरीजों की मौत

मृत्युंजय पूरी |

प्रदेश में लगातार बढ़ते स्वाइन फ्लू के मामलों से लोगों में दहशत फैली हुई है। स्वाइन फ्लू से अधिकतर लोगों को जानकारी नहीं है कि इसके लक्षण क्या है जिसके चलते आज लोगों में स्वाइन फ्लू का दर बैठ गया है। हिमाचल प्रदेश में इसकी जांच शिमला, कसौली और कांगड़ा के टांडा अस्पताल ( डॉ. राजिन्द्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज ) में ही हो रही है। अभी अगर टांडा मेडिकल अस्पताल की बात की जाए तो टांडा में अभी तक स्वाइन फ्लू के चलते 7 मौतें हो चुकी हैं और 46 मामले स्वाइन फ्लू के पोजिटिव पाए गए हैं।ऐसे में जिला प्रशासन इसके लिए जगह जगह जागरूकता शिविर चला रहा है ताकि लोगों को इसके बारे में जानकारी मिल पाए।
 
मुख्य चिकित्सा गुरदर्शन गुप्ता ने बताया कि अभी तक यहां पर 46 मामले स्वाइन फ्लू के आये हैं जिनमे 7 की मौत हो चुकी है। इस बीमारी के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए स्वास्थ्य विभाग के लोग घर घर जा कर लोगों को जागरूक भी कर रहे हैं ताकि लोगों को भय के साये से बाहर निकाला जा सके और लोग इस बीमारी से बचने का भी प्रयास कर सके।

गौरतलब है कि स्वाइन फ्लू से निपटने के लिए शनिवार को सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हमीरपुर में हाई लेवल मीटिंग हुई थी।  जिसमें स्वास्थ्य विभाग के तमाम अधिकारी मौजूद रहे। बैठक में स्वाइन फ्लू से निपटने के लिए उठाए गए कदमों की समीक्षा की गई। बैठक में सीएम ने पूरे प्रदेश में व्यापक स्तर पर जागरूकता अभियान चलाने के निर्देश दिए थे।