Follow Us:

चंद्रबाबू नायडू की अपील के बाद ममता बनर्जी ने खत्म किया धरना

समाचार फर्स्ट डेस्क़ |

सीबीआई के मुद्दे पर रविवार से धरने पर बैठीं पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने चंद्रबाबू नायडू की अपील के बाद अपना धरना खत्म कर दिया है। उन्होंने कहा कि हम साथ मिलकर लड़ेगे तो वह लड़ाई भी बड़ी होगी और हम जीतेंगे भी। मैं अपने सभी सहयोगी राजनीतिक पार्टियों को शुक्रिया अदा करती हूं। मैं सभी राजनीतिक पार्टी के अनुरोध के बाद अपना धरना खत्म कर रही हूं। मैनें पहले भी बड़ी बड़ी लड़ाई लड़ी हैं इसलिए मुझे इस धरने को जारी रखने में दिक्कत नहीं थी। लेकिन यह लड़ाई लोकतंत्र को बचाने की है।

धरना समाप्त करने के बाद ममता बनर्जी ने कहा कि देश, संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए धरना दिया था। पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के खिलाफ सीबीआई कार्रवाई से वो नाराज थीं। ममता बनर्जी ने अदालत के फैसले को संविधान की जीत बताया। उन्होंने कहा कि ये लोकतंत्र की भी जीत है। इसके साथ ये भी कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला सकारात्मक है। अगले हफ्ते वो इस मुद्दे को देश की राजधानी में उठाएंगी।

इससे पहले धरने पर बैठी ममता बनर्जी ने आज सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए बीजेपी पर जमकर वार किया। उन्होंने कहा, ‘देश बंदूकों और गोरक्षकों से नहीं चलता। कोलकाता में हुए इस विवाद से जनमानस की जड़ों तक संदेश पहुंचा है। इसकी वजह से आगामी आम चुनाव के बाद नरेंद्र मोदी की केंद्र की सत्ता में वापसी नहीं हो पाएगी।’

इसके साथ ही ममता बनर्जी ने यह भी कहा कि इस विरोध में वे अकेली नहीं हैं। विपक्षी दलों के नेताओं ने उन्हें अपना समर्थन किया है। ममता बनर्जी के मुताबिक, ‘इस मुद्दे पर आगे की रणनीति विपक्षी दलों के नेताओं से विचार-विमर्श करके तय की जाएगी।