Follow Us:

इस दिन फिर करवट बदलेगा मौसम, शुरु होगा बारिश-बर्फबारी का दौर

समाचार फर्स्ट डेस्क |

हिमाचल में मंगलवार से मौसम फिर करवट बदलेगा और बर्फबारी के साथ बारिश का दौर शुरू हो जाएगा। मौसम विभाग की माने तो प्रदेश में 11 से 16 फरवरी तक बारिश और बर्फबारी की संभावना है। जिससे फिर हिमाचल सहित पड़ोसी राज्यों में ठंड बढ़ेगी। ऐसे में प्रदेश वासियों की मुश्किलें फिर से बढ़ने वाली हैं।

गौर रहे कि बीते दिनों हुई बर्फबारी के बाद ऊपरी क्षेत्रों में 600 से अधिक सड़कें अभी भी बंद हैं। इसके अलावा कई गांव अंधेरे में हैं और पेयजल सप्लाई प्रभावित है। रात को मौसम के साफ होने से सड़कों पर बर्फ और पानी के जमने से यातायात प्रभावित हो रहा है। हालांकि हिमपात के बाद पर्यटन स्थल सैलानियों से गुलजार हो गए हैं।

उधर, प्रशासन ने निर्णय लिया है कि प्रदेश के शीतकालीन स्कूल 13 फरवरी को खुलेंगे। इन इलाकों में अभी जनजीवन सामान्य नहीं हो पाया है। बर्फ पड़ने के दो दिन बाद भी राजधानी सहित अन्य प्रदेश की सड़कों पर पानी जमने से आवाजाही प्रभावित हो रही है। राजधानी में रविवार को रास्तों पर फिसलकर घायल हुए।

वहीं, ऊपरी शिमला के लिए संजौली, मशोबरा के बंद होने के कारण बसों को बाया धामी-बसंतपुर होते हुए रामपुर, करसोग और किन्नौर आदि क्षेत्रों के लिए चलाया गया।