Follow Us:

केंद्र में कांग्रेस सरकार आने पर किसानों का कर्जा होगा माफ़, युवाओं को मिलेगा रोजगार: यूथ कांग्रेस

मृत्युंजय पूरी, धर्मशाला |

यूथ कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष विजय इंद्र करण आज धर्मशाला पहुंचे जहां उनका जोरदार स्वागत किया गया। इस दौरान सौरभ ठाकुर भी उनके साथ मोजूद रहे धर्मशाला आगमन पर महिलाओं और युवाओं ने उनका स्वागत किया। उन्होंने अपनी इस जिमेदारी के लिए पार्टी हाई कमान, पूर्व मंत्री जीएस बाली, रघुवीर सिंह बाली और प्रदेश यूथ कांग्रेस अध्यक्ष मुनीश ठाकुर का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में देश को जुमलों वाली सरकार से निजात दिलाई जाएगी।

कांगड़ा संसदीय क्षेत्र के नवनियुक्त यूथ कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष विजय इंद्र करण ने कहा कि देश में राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनने पर किसानों को खुशहाल किया जाएगा। वहीं,  युवाओं को मासिक बेरोजगारी भत्ता देने का प्रावधान किया जाएगा। विजय इंद्र करण ने कहा कि किसान खुशहाल होगा, तभी देश तरक्की करेगा। युवा शक्ति को आगे लाने के लिए कांग्रेस काम कर रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार जहां जुमलेबाजी में मशगूल है।

वहीं, प्रदेश सरकार भी अपनी नाकामियों को छिपाने में लगी हुई है। प्रदेश के लिए जो एनएच स्वीकृत हुए थे, उनके लिए न तो राशि स्वीकृत हुई है और न ही कार्य शुरू हो पाया है। स्कूली बच्चों को वर्दियां व लैपटॉप देने के वादे अधूरे पड़े हैं। प्रदेश सरकार की नाकामियों को लेकर यूथ कांग्रेस जनता के बीच जाएगी तथा कांग्रेस प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित करेगी।

मिस्ड कॉल दें, पंजीकरण करवाएं

विजय इंद्र करण ने कहा कि बुधवार को कांगड़ा संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस द्वारा किसान होगा खुशहाल और युवा शक्ति अभियान शुरू किया गया है, जिसके तहत प्रचार सामग्री पर दिए गए नंबर पर मिस्ड कॉल देकर किसान व युवा अपना पंजीकरण करवा सकते हैं। इसके लिए धर्मशाला में यूथ कांग्रेस पदाधिकारियों को एक दिवसीय प्रशिक्षण एआईसीसी द्वारा दिया जाएगा। जिससे कि अधिक से अधिक किसान व युवा इन अभियानों में अपना पंजीकरण सुनिश्चित कर सकें।

विजन ड्राफ्ट हो रहा तैयार

उन्होंने कहा कि कांग्रेस द्वारा जो वादे किए जा रहे हैं, उन्हें किस तरह पूरा किया जाना है उसका ड्राफ्ट दिल्ली में तैयार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पार्टी प्रत्याशी को लेकर एआईसीसी द्वारा इंडीपेंडेंट सर्वे करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रत्याशी कोई भी हो, उसे कांगड़ा संसदीय क्षेत्र के हर विधानसभा क्षेत्र से लीड दिलाई जाएगी।