Follow Us:

सेना भर्ती का प्रश्न पत्र लीक होने के बाद विजिलेंस ने शुरू की जांच

मृत्युंजय पूरी |

सेना भर्ती की लिखित परीक्षा के प्रश्नपत्र के लीक होने की शिकायत के बाद विलिजेंस टीम ने छानबीन शुरू कर दी है। विजिलेंस इस दिशा में भी जांच कर रही है कि सेना भर्ती निदेशक पालमपुर की ओर से 27 जनवरी को ली गई लिखित परीक्षा का प्रश्नपत्र परीक्षा केंद्र से बाहर कैसे पहुंचा। साथ में यह भी तफ्तीश की जा रही है कि सोशल मीडिया में वायरल हुआ प्रश्नपत्र कहां से सर्कुलेट हुआ है। इन सभी तथ्यों को लेकर विजिलेंस टीम जल्द सेना के अधिकारियों से भी बातचीत करेगी और प्रश्नपत्र बाहर कैसे आया, इस संबंध में सेना भर्ती निदेशक का पक्ष मांगेगी।

वहीं, सेना के नियमों के अनुसार प्रश्नपत्र परीक्षा केंद्र से बाहर नहीं ले जाया जा सकता और न ही इस प्रश्नपत्र को सेना के अधिकारिक वेबसाइट में अपलोड किया जाता है। इस मामले को लेकर लिखित परीक्षा देने युवाओं ने विजिलेंस को जो शिकायत सौंपी है, उसमें एक कोचिंग सेंटर के जारी मॉडल टेस्ट पेपर के प्रश्न और सेना भर्ती प्रश्नपत्र के प्रश्न एक जैसे होने का प्रमाण देते हुए धांधली का आरोप लगाया है। प्रारंभिक जांच में पाया गया है कि सेंटर और भर्ती लिखित परीक्षा के प्रश्न सभी एक जैसे नहीं हैं।

उधर, एसपी विजिलेंस नार्थ जोन धर्मशाला अरूल कुमार ने कहा कि मामले की छानबीन की जा रही है। सोशल मीडिया में यह प्रश्नपत्र कैसे वायरल हुआ, इसकी भी जांच की जा रही है।