Follow Us:

राठौर के दौरे का बहिष्कार करेगी बिलासपुर कांग्रेस पार्टी: सूत्र

नवनीत बत्ता |

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के गुरूवार को अचानक बिलासपुर दौरे से चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। सूत्र बता रहे हैं कि बिलासपुर जिला में पूर्व विधायक बंबर ठाकुर को जिला अध्यक्ष बनने के बाद बगावती तेवर नजर आ रहे हैं और 1 लंबी चौड़ा शिकायत पत्र भी बंबर ठाकुर के खिलाफ कांग्रेस पार्टी के बहुत से पदाधिकारियों ने हाईकमान को भेज दिया है। उसी के चलते अब बंब्बर की नियुक्ति के बाद हो रहे डैमेज कंट्रोल को करने के लिए प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर आज बिलासपुर में आ रहे हैं। जहां पर वह जिलाध्यक्ष बंबर ठाकुर सहित सभी पदाधिकारियों और पार्टी के आला नेताओं से मिलेंगे।

लेकिन इन सबके बीच में अब जब कांग्रेस पार्टी चुनावों में जाने वाली है। ऐसे में अपने संगठनात्मक बदलाव के चलते यह कहा जा सकता है कि खुद प्रदेशाध्यक्ष बैकफुट पर आ गए हैं और बीजेपी जहां आने वाले चुनावों को लेकर रणनीति बनाने में जुटी हैं, वहीं कांग्रेस पार्टी में भीतर चल रहे बाल को रोकने के लिए प्रदेश अध्यक्ष को अपने एनर्जी लगाने पड़ रही है। इसका सीधा लाभ कहीं ना कहीं बीजेपी को आने वाले चुनाव में हो सकता है। अब देखना यह है कि आज प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर बिलासपुर के इस दौरे में जो दूरी मुखालफत बंबर ठाकुर को लेकर कांग्रेस के पदाधिकारियों ने जताई है उसको दूर कर पाते हैं या नहीं।

जब कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष के इस दौरे को लेकर बिलासपुर जिला के बड़े नेताओं से बात की गई तो उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि बंबर ठाकुर को लेकर भारी असंतोष कांग्रेस के बीच में है। उन्होंने कहा कि चाहे प्रदेशाध्यक्ष बिलासपुर में आ रहे हैं लेकिन हम सब ने प्रदेश अध्यक्ष को समय से पहले सारे मामले को लेकर सूचित कर दिया था और उन्होंने हमारा कहना नहीं माना है। इसलिए हम लोग प्रदेशाध्यक्ष के इस दौरे का पूरी तरह बहिष्कार करेंगे।