Follow Us:

सरकार की अनदेखी के चलते लोगों ने संभाला मोर्चा, हटाई बंद सड़कों से बर्फ

नवनीत बत्ता |

भारी बर्फबारी के कारण मंडी के सिराज विधानसभा क्षेत्र में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। यहां बर्फबारी के कारण कई जगहों पर बिजली, पानी, और सड़क सुविधाएं बंद पड़ी हैं। जिस कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बर्फबारी के कारण बंद हुई सड़कों को जब करीब एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी प्रसाशन द्वारा यातायात के लिए बहाल नहीं किया गया तो स्थानीय लोगों ने खुद ही मोर्चा संभाल लिया और सड़कों से बर्फ हटाने के कार्य में जुट गए।

वहीं, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष जगदीश रेड्डी ने कहा कि सिराज विधानसभा क्षेत्र को लेकर कहा की सीएम जयराम ठाकुर को झूठे आंकड़े देकर बीजेपी के नेता और स्थानीय अफसर गुमराह कर रहे हैं। जबकि सिराज में बर्फबारी के दौरान हकीकत यह है कि हालत दिन प्रतिदिन बदतर होते जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि छतरी से रिकांगपिओ चलने वाली बस पिछले 2 महीने से बंद है। सताधार से बाली चौकी सड़क लगातार बंद चल रही है।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि सिराज विधानसभा क्षेत्र में बहुत से इलाकों में बर्फबारी के चलते बिजली की आपूर्ति भी बंद हो चुकी थी। लेकिन ग्रामीणों ने खुद लकड़ी के खंबे खड़े किए और अपने जुगाड़ खुद लगाकर बिजली सप्लाई को चलाया है। उन्होंने कहा कि अगर हम आज ही की बात करें तो पूरे सिराज विधानसभा में आज बिजली का कट लगा हुआ है।

इससे स्पष्ट होता है कि सिराज में जो भी हो रहा है सिर्फ लोगों को दिखावे के लिए हो रहा है और चंद लोगों को उसका वित्तीय लाभ हो इसके हिसाब से कामों को पूरा किया जा रहा है। जबकि जमीनी स्तर पर देखा जाए तो यहां पर कोई भी ऐसा काम नजर नहीं आ रहा है जो यह बताए कि मुख्यमंत्री बड़ी गंभीरता के साथ इलाके का विकास करवाने में लगे हैं।