Follow Us:

कांग्रेस में बागियों को मिलेगा घर-वापसी का मौक़ा, अपने निष्कासन पर दे सकते हैं सफ़ाई

डेस्क |

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस पार्टी चुनावी मोड में आ चुकी है। कांग्रेस किसी भी हाल में हिमाचल फ़तह करने पर जोर दे रही है। हिमाचल प्रदेश में नए प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति के बाद से ही कांग्रेस फुल-फॉर्म में है। पार्टी हर वो जतन कर रही है जिसके जरिये मिशन 2019 हासिल किया जा सके।

इसी कड़ी में पार्टी की कोशिश है कि पार्टी से बगावत करने वाले जिन पुराने कांग्रेसियों को बाहर किया गया, उन्हें एक बार फ़िर से मौक़ा दिया जाए। इसके लिए गुरकिरत सिंह की अगुवाई में पार्टी के 3 वरिष्ठ नेताओं की कमेटी बनी है। इस कमेटी में विद्या स्टोक्स, जीएस बाली और कौल सिंह ठाकुर हैं।

बताया जा रहा है कि कमेटी अगले एक हफ़्ते में एक बैठक करने वाली है। इस बैठक से पहले जो लोग पार्टी से निष्कासित हैं, वो अग़र पार्टी में दोबारा शामिल होना चाहते हैं तो कमेटी से संपर्क कर सकते हैं। ऐसे लोग इस कमेटी के अलावा पार्टी की अनुशासनात्मक समिति से भी बात कर सकते हैं।

इस कमेटी का सीधा सा मक़सद है कि जिन लोगों पर कार्रवाई हुई है। अग़र उन्हें लगता है कि उनके साथ ग़लत हुआ और वे लोग कांग्रेस पार्टी के प्रति आस्था रख़ते हैं तो उनके पास ये मौक़ा है कि लोकसभा चुनावों से पहले वे कांग्रेस पार्टी में श़ामिल हों।