Follow Us:

फरवरी के अंत तक हिमाचल दौरे पर आ सकते हैं राहुल गांधी, PCC चीफ ने दिया था न्यौता

नवनीत बत्ता |

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने हाल ही में कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को चुनावों से पहले हिमाचल प्रदेश में 4 रैलियां सभी लोकसभा क्षेत्रों में करने का न्यौता दिया था। जिसे राहुल गांधी ने मंजूर कर लिया गया है और सूत्रों की मानें तो राहुल गांधी फरवरी महीने के अंत में और मार्च महीने के पहले हफ्ते में हिमाचल के दौरे पर आ सकते हैं। इसके लिए व्यापक कार्यक्रम बनाए जा रहे हैं। राहुल गांधी के दौरे को लेकर बड़ा जोशी प्रदेश के नेताओं और कार्यकर्ताओं में लंबे समय से चल रहा है।

विधानसभा चुनावों के बाद 2 बार कांग्रेस कमेटी के कार्यक्रमों में राहुल गांधी के आने की सूचना जरूर चलती रही लेकिन उन्होंने कभी भी हिमाचल प्रदेश को कार्यक्रम नहीं दिया। लेकिन चुनावी बेला होने के चलते और हिमाचल की सिर्फ 4 ही सीटें लोकसभा की हैं ऐसे में कहीं ना कहीं कांग्रेस हाईकमान भी चाहती है कि हिमाचल का दौरा राहुल गांधी जल्दी से कर लें ताकि बड़े राज्यों की तरफ चुनावों के समय अधिक फोकस किया जा सके। यही कारण है कि राहुल गांधी का दौरा फरवरी अंत या मार्च के पहले हफ्ते में कांग्रेस हाईकमान ने बना दिया है।

वहीं मौसम की मार भी कहीं ना कहीं इस दौरे पर अपना असर छोड़ सकते हैं। ऐसे में अब देखना यह है कि कांग्रेस हाईकमान इस दौरे को अमलीजामा पहनाती है या नहीं लेकिन फिलहाल कांग्रेस पार्टी ने राहुल गांधी के दौरे को जल्दी से जल्दी हिमाचल में करवाने का मन बना लिया है।