Follow Us:

अंब में दो दिवसीय सांसद स्वास्थ्य मेले का शुभारंभ, 70 हजार मरीजों का हो चुका है इलाज

रविंद्र, ऊना |

 सांसद अनुराग ठाकुर ने  सिविल अस्पताल अंब में दो दिवसीय सांसद स्वास्थ्य मेले का शुभारंभ किया। इस अवसर पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि इस प्रकार के स्वास्थ्य मेलों से ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वालों को बड़ा लाभ मिला है। गरीब लोगों को विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवा के साथ-साथ निशुल्क जांच, इलाज और दवा की सुविधा उनके घर-द्वार पर मिल रही है। इसके माध्यम से जिला ऊना में अब तक 4 स्वास्थ्य मेले सफलतापूर्वक लगाए जा चुके हैं, जबकि पांचवां सांसद स्वास्थ्य मेला 23-24 फरवरी को थानाकलां में लगाया जाएगा। इन मेलों के माध्यम से औसतन 700-800 मरीज़ों की चिकित्सीय जांच की जा चुकी है।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में ग्रामीणों की सुविधा के लिए 14 अप्रैल 2018 को सुजानपुर से सांसद मोबाइल अस्पताल सेवा की शुरूआत की गई है। अब तक 8 मोबाइल वैन के माध्यम से हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में 70,000 से ज्यादा मरीज़ों का इलाज किया जा चुका है। जिससे लोगों के लगभग 7 करोड़ रुपए की बचत हुई है।

उन्होंने उम्मीद जताई कि अप्रैल के अंत तक 1 लाख लोगों की चिकित्सीय जांच की जाएगी। सांसद ने कहा कि ऊना जिला के 5 नए मोबाइल वैन स्वीकृत की गई हैं, जो जिला के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में मरीज़ों को उनके घर-द्वार पर इलाज की सुविधा प्रदान करेगी। उन्होंने बताया कि सांसद स्वास्थ्य मोबाइल सेवा से लगभग 65 प्रतिशत महिलाएं लाभान्वित हुई हैं।

पुलवामा शहीदों के लिए दो मिनट का मौन भी रखा

सांसद स्वास्थ्य मेला के शुभारंभ के अवसर पर पुलवामा के शहीदों की याद में दो मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। सांसद अनुराग ठाकुर ने आंतकवादियों के इस कायराना हमले की कड़े शब्दों में निंदा की और कहा कि आज इस दुखद घटना के प्रति पूरे देश में आक्रोश व्याप्त है। उन्होंने कहा कि पहले वह स्वास्थ्य मेले का कार्यक्रम रद्द करना चाहते थे लेकिन ग्रामीणों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए इसे शुरू करने का फैसला किया गया।