Follow Us:

विधानसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित, CM ने सत्र को बताया सफल

पी. चंद, शिमला |

हिमाचल प्रदेश विधानसभा के कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई है। बजट सत्र में कुल 13 बैठकें हुईं । मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि बजट सत्र काफी सफल रहा है। सरकार ने सभी सवालों का जवाब दिया है। विपक्ष ने भी अपनी भूमिका निभाने की कोशिश की है। सत्र में कई अहम विधेयक भी पारित हुए हैं।

वहीं विधानसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही की जानकारी देते कहा कि सदन की कार्यवाही कुल 56 घंटे 5 मिनट तक चली। 33 सदस्यों में राज्यपाल के अभिभाषण में भाग लिया। मुख्यमंत्री के बजट पर चर्चा में 36 सदस्यों ने बजट में भाग लिया। 10 घंटा 1 मिनट चर्चा हुई जिसका मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने 1 घंटा 20 में उतर दिया। 6 अनुदान मांगो पर कटौती प्रस्ताव लाये गए। सदन की कार्यवाही में कुल 602 प्रश्न पूछे गए। विधानसभा अध्यक्ष ने दोनों दलों का सदन की कार्यवाही को सफल तरीके से चलाने के लिए धन्यवाद किया।

वहीं बजट सत्र की समाप्ति को लेकर मुकेश अग्निहोत्री ने कहा है कि विपक्ष ने सरकार से हर मुद्दे पर सवाल पूछे और अपनी भूमिका को बखूबी निभाया । मुकेश अग्निहोत्री ने सरकार को सलाह दी है की अगले साल में सरकार फिजूलखर्ची कम करें और कर्जे कम लें जो कि बीजेपी ने चुनाव से पहले अपने घोषणापत्र में प्रदेश के लोगों से वादा भी किया था। मुकेश अग्निहोत्री ने मुख्यमंत्री पर तंज कसते हुए कहा है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम को शांत स्वभाव से जाना जाता है लेकिन अब उन्हें गुस्सा आने लगा है।