Follow Us:

इस बार भी IPL की चमक से दूर रहेगा धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम, ये है वजह

समाचार फर्स्ट डेस्क |

23 मार्च से शुरू होने जा रहे आईपीएल के 12वें सीजन की चमक-धमक से इस बार भी धर्मशाला अछूता रहेगा। मंगलवार को बीसीसीआई द्वारा जारी किए गए 2 सप्ताह के शेड्यूल में धर्मशाला में कोई मेजबानी नहीं होनी है। जानकारी के मुताबिक बीसीसीआई द्वारा जारी शैड्यूल में 17 मैच खेले जाएंगे जोकि देश के विभिन्न 8 जगहों में 8 टीमों द्वारा ही खेले जाएंगे।

यह लगातार 5 वर्ष होगा, जब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला किसी भी मैच की मेजबानी नहीं करेगा। इससे स्थानीय क्रिकेट प्रेमियों से लेकर होटल और टूरिज्म व्यवसाय से जुडे़ लोग खासे निराश हैं।

उल्लेखनीय है कि प्रीति जिंटा के स्वामित्व वाली पंजाब किंग्स इलेवन टीम ने धर्मशाला को लगातार 3 साल तक अपना होम ग्राउंड बनाया। वर्ष 2010 से 2013 तक हर साल धर्मशाला में आईपीएल के 2 से 3 मैच होते रहे। सिक्योरिटी फीस और एंटरटेनमेंट टेक्स के मुद्दे तथा अन्य प्रशासनिक समस्याओं से जूझने के बाद पंजाब किंग्स इलेवन ने महाराष्ट्र के पुणे को अपना होमग्राउंड बना लिया है।

इससे धर्मशाला में पर्यटन को काफी बढ़ावा मिला और स्थानीय व्यवसासियों से लेकर टूर एंड ट्रेवल और छोटे दुकानदारों तक को लाभ हुआ, लेकिन बीते 5 साल से यहां आईपीएल का एक भी मैच नहीं हुआ है।

एचपीसीए प्रवक्ता संजय शर्मा ने बताया कि फैंचाइजी के उपर निर्भर है कि यदि वह चाहे तो धर्शाला में स्टेडियम को आईपीएल के मैचों की मेजबानी दे सकता है। इससे पहले भी इस मैदान पर सफल तरीके से मैचों का आयोजन करवाया जा चुका है।