Follow Us:

जयसिंहपुर में युवा कांग्रेस के चलो “पंचायत अभियान” की शुरुआत

अजीत वर्मा |

लोकसभा चुनावों को देखते हुए युवा कांग्रेस ने भी कमर कस ली है। इसी कड़ी में बुधवार को विधानसभा क्षेत्र जयसिंहपुर के बागकुलजां पंचायत में प्रदेश युवा कांग्रेस के ''चलो पंचायत'' अभियान की शुरुआत की गई। इस दौरान कांगड़ा चंबा युवा कांग्रेस अध्यक्ष विजय इंद्र कर्ण और राज्य महासचिव हेमंत शर्मा विशेष रूप से उपस्थित रहे। इस मौके पर विजय इंद्र कर्ण ने कहा कि केंद्र में अगर कांग्रेस की सरकार बनती है तो छात्राओं को स्नातकोत्तर तक मुफ्त शिक्षा, बेरोजगार युवाओं को रोजगार भत्ता और किसानों का ऋण माफ किया जाएगा।

इसके आलावा पूर्व विधायक यादविंदर गोमा ने कहा कि पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सुखबिंद्र सिंह सुक्खू ने जयसिंहपुर के साथ अन्य विधानसभा क्षेत्रों में भी कांग्रेस कमेटियों का गठन किया था। अब नए प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर के साथ विस्तारपूर्वक कार्य करने के लिए 25 फरबरी को बैठक रखी गई है। जिसके बाद ही आगे की रणनीति तय की जायेगी।

गोमा ने भाजपा सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार के समय कुछ क्रशर मालिकों को कोर्ट से स्टे मिला था, लेकिन भाजपा सरकार ने अधिसूचना जारी कर उन्हें अनुमति दे दी। लेकिन स्थानीय विधायक रवि धीमान अभी भी हाथ पर हाथ रखे बैठे रहे। पूर्व विधायक ने अवैध खनन पर अंकुश ना लगाने पर शासन औऱ प्रशासन को असफल बताते हुए कहा कि जेसीबी मशीनों के माध्यम से खनन करवाने वाले क्रशर मालिकों पर कोई कारवाई नहीं कि गई उलटे ट्रैक्टर मालिकों को परेशान किया जा रहा है।