Follow Us:

बिख़रे गुटों को समेट रही BJP!, निगम-बोर्डों में नेताओं की लग सकती है लॉटरी

नवनीत बत्ता |

हिमाचल प्रदेश में चुनावों को लेकर BJP लगातार एक्टिव है और इसी बीच पूरे हिमाचल में शिलान्यास और उद्घाटनों की झड़ी लगी हुई है। लेकिन, इसी बीच निगमों औऱ बोर्डों में भी नियुक्तियां होने की ख़बर आ रही है। सूत्रों की माने तो कल यानी सोमवार को 5 बोर्ड और निगमों के अध्यक्षों की तैनाती पर हरी झंडी मिल सकती है। इसके लिए कैबिनेट में बकायदा चर्चा भी होगी।

सूत्र बता रहे हैं कि इनमें से सबसे महत्वपूर्ण तैनाती 20 सूत्रीय कार्यक्रम मतलब प्लैनिंग कमीश्नन की होने जा रही है। इसमें बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती को यह जिम्मेदारी मिल सकती है। साथ ही विधायक राकेश पठानिया, रणधीर शर्मा, विजय पाल सिंह सोहरू, दरंग से जवाहर ठाकुर और सुखदेव चौधरी की नियुक्ति हो सकती है। आज मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर आगे की रणनीति तय करने के लिए और हाईकमान के अगले देशों के लिए दिल्ली जा रहे हैं और कल उनके आते ही यह घोषणा हो सकती हैं।

आपको बताते चलें कि बीजेपी के दोनों ही बड़े नेता शांता कुमार और प्रेम कुमार धूमल लोकसभा चुनावों के मद्देनजर अपने भी कुछ समर्थकों को बोर्ड और निगमों में बुधवार अध्यक्ष नियुक्तियां करवाना चाह रहे हैं। इसी बीच माना जा रहा है कि चर्चा के लिए अब मुख्यमंत्री दिल्ली जाकर कल शाम को शिमला में इसकी घोषणा करेंगे।