Follow Us:

इस बार नहीं चलेंगे BJP के जुमले, चुनावों में होगी आरपार की लड़ाई: कांग्रेस

पी. चंद |

प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष बनने के बाद कुलदीप सिंह राठौर ने पहली आम सभा की मीटिंग बुलाई। इस बैठक में कांग्रेस प्रदेश प्रभारी रजनी पाटिल, सह प्रभारी गुरकीरत सिंह और पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह भी शामिल हुए। हालांकि, यह पहला मौका है जब पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह कांग्रेस की आम सभा की मीटिंग में शामिल होने पहुंचे। इससे पहले जब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू थे तो वीरभद्र सिंह कांग्रेस की मीटिंग से थोड़ी दूरी ही बना कर रखते थे।

सोमवार को हुई कांग्रेस की आम सभा में लोकसभा चुनावों को लेकर एजेंडा तैयार किया गया कि किन-किन मुद्दों को लेकर आगामी चुनाव में बीजेपी को घेरना है और प्रदेश की चारों सीटों पर कब्जा करना है।

इस दौरान प्रभारी रजनी पाटिल ने कहा कि बीजेपी चुनावों के वक्त कुछ न कुछ जुमलेबाजी जरूर करती है। इस तरह की जुमलेबाजी के मद्देनज़र प्रदेश में अब शिलान्यास और उद्घाटन किये जा रहे हैं। लेकिन प्रदेश की जनता सब जानती है और इस बार बीजेपी के जुमले नहीं चलने वाले हैं। मीटिंग में कांग्रेस के सभी संगठनों के प्रमुखों और कांग्रेस के तमाम नेताओं के साथ लोकसभा चुनावों को लेकर रणनीति तैयार की गई है। वहीं, रजनी पाटिल ने टिकटों को लेकर कहा कि कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व जल्द इसपर फैसला लेगा।

राहुल गांधी के कांगड़ा दौरे पर चर्चा

रजनी पाटिल ने कहा है कि 7 मार्च को कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की हिमाचल के कांगडा जिला में रैली होनी है उसको लेकर भी स्थान का चयन करने को लेकर चर्चा होगी। बैठक में कुलदीप सिंह राठौर को अध्यक्ष बनाये जाने पर राहुल गांधी को धन्यवाद प्रस्ताव भी पास किया गया। बैठक की शुरुआत पुलवाला में हमले में शिकार हुए जवानों के लिए 2 मिनट का मौन रख कर हुई।