Follow Us:

वाघा बॉर्डर पर जश्न का माहौल, विंग कमांडर के ‘अभिनंदन’ के लिए उमड़ी भीड़

डेस्क |

भारत-पाक के बीच चल रही तनावी गतिविधियों के बीच PAK में फंसे भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को शुक्रवार को रिहा किया जा रहा है। उन्हें पंजाब के अटारी में स्थित वाघा बॉर्डर के जरिये भारत लाया जाएगा और उसके बाद एयरलिफ्ट करके सीधे दिल्ली लेजाया जाएगा। हालांकि, अभी तक उनके आने में थोड़ी देर और लग सकती है क्योंकि कुछ फॉरमेलिटीज़ को पूरा किया जा रहा है। जबकि पहले उनके आने का टाइम 10 बजे और फ़िर 2 बजे बताया गया था।

वहीं, उनकी वतन वापसी के मौके पर वाघा बॉर्डर में खुशी का माहौल बना हुआ है और उनके माता-पिता के साथ हज़ारों की भीड़ सुबह 6 बजे से उनके अभिनंदन में एकत्रित हुई है। वाघा बार्डर पर लोगों में जबरदस्त जोश और उत्साह देखा जा रहा है। इसके साथ ही सुरक्षा के लिहाज़ से वाघा बॉर्डर पर हाई लेवल सिक्यूरिटी लगाई गई है और वायुसेना की एक टीम भी मौके पर मौजूद है। इसी के चलते आज वाघा बॉर्डर पर बीटिंग रिट्रीट को आम लोग नहीं देख पाएंगे।

ढोल नगाड़ों के साथ गूंजा बॉर्डर एरिया

ढोल नगाड़ों के साथ लोग अभिनंदन का इंतजार कर रहे हैं। कमांडर अभिनंदन की तीन पीढ़ियां देश की रक्षा में समर्पित रही हैं। अभिनंदन के पिता एस वर्तमान पूर्व वायुसेना अधिकारी रहे हैं। अभिनंदन के पिता को लड़ाकू विमान चलाने का 4 हजार घंटे का अनुभव है। वो करगिल युद्ध के दौरान एयर मार्शल रहे थे जबकि अभिनंदन के दादा सेकंड वर्ल्ड वॉर में वायुसेना में थे। अभिनंदन साल 2004 में भारतीय वायुसेना में शामिल हुए थे।