Follow Us:

पाकिस्तान ने पहली बार माना उसके यहां है मसूद अजहर, भारत सबूत देगा तो होगी कार्रवाई

समाचार फर्स्ट डेस्क |

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने इस बात को माना है कि आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर पाकिस्तान में है। पाकिस्तान ने पहली बार इस बात को स्वीकार किया है कि आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का मुखिया मसूद अजहर उसी के देश में है। लगातार बढ़ते अंतरराष्ट्रीय दबाव के बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक टीवी चैनल पर दिए इंटरव्यू में इस बात को माना है।

टीवी इंटरव्यू पर एक सवाल का जवाब देते हुए शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि उनके पास जो सूचना है, उसके मुताबिक मसूद अजहर पाकिस्तान में है, लेकिन वह बहुत बीमार है। पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने कहा कि वह इतना बीमार है कि अपने कमरे से बाहर भी नहीं निकल सकता है। मसूद अजहर पर कार्रवाई के सवाल पर शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि अगर भारत उसके खिलाफ सबूत देता है तो जरूर कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि अगर भारत के पास सबूत है तो साझा करे, ताकि हम कार्रवाई कर सकें। बता दें भारत ने हाल ही में पुलवामा हमले से जुडा डोजियर पाकिस्तान को सौंपा है, जिसमें हमले के पीछे मसूद अजहर के होने के पुख्ता सबूत सौंपे हैं।

दूसरी तरफ अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस ने जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित करने के लिए संयुक्त राष्ट्र में एक नया प्रस्ताव पेश किया है । सूची में नाम आने से मसूद पर वैश्विक यात्रा प्रतिबंध लग जाएगा और साथ ही उसकी संपत्ति जब्त हो जाएगी। पंद्रह सदस्यीय सुरक्षा परिषद में वीटे के अधिकार वाले तीन देशों ने बुधवार को यह नया प्रस्ताव पेश किया। तीन देशों की ओर से पेश इस नए प्रस्ताव पर सुरक्षा परिषद प्रतिबंध समिति को 10 कामकाजी दिन में विचार करना होगा।