Follow Us:

‘चोरी और सड़क हादसों को रोकने के लिए पुलिस लगाने जा रही CCTV’

समाचार फर्स्ट डेस्क |

जिला कांगड़ा में चोरी और सड़क में होने वाली दुर्घटनाओं को नियंत्रण करने में पुलिस प्रशासन द्वारा प्रयास किया जा रहा है। जिला के तमाम मुख्य स्थानों, बाजारों, बैंकों और अन्य स्थानों में सीसीटीवी कैमरा लगाये जाएंगे। वहीं सीसीटीवी कैमरा लगाने के लिए पुलिस प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है।

एसपी कांगड़ा संतोष पटियाल ने कहा कि आने वाले समय में सड़कों की स्थिति सुधर रही है, जिस कारण भीड़ बढ़ रही है। भीड़ पर निगरानी रखने के लिए सीसीटीवी कैमरा एक सही माध्यम है। उन्होंने कहा कि सीसीटीवी कैमरा आज की जरूरत है और उसके माध्यम से हर जगह नजर रखी जा सकती है। शिक्षण संस्थानों को भी कहा गया है कि सीसीटीवी कैमरा लगाएं. कई शिक्षण संस्थानों मे कैमरा लगाए जा रहे हैं।

एसपी संतोष पटियाल ने कहा कि इस प्रयास के माध्यम से कुछ कैमरा सरकार की तरफ से लग रहे हैं। जिला के तमाम बैंकों को निर्देश दिए गए हैं कि वह सीसीटीवी लगाएं और उनसे सहयोग भी मिल रहा है। साथ ही व्यापार मंडलों से भी बात की जा रही है और यह भी कहा गया है कि जहां प्रशासन की मदद की जरूरत हो वहां पर मदद लें। जहां सीसीटीवी कैमरा लगे होते हैं वहां चोरी की घटनाएं भी कम हो जाती है।