Follow Us:

मनाली ने फिर ओढ़ी बर्फ की सफेद चादर, स्नोफॉल से खिले पर्यटकों के चेहरे

समाचार फर्स्ट डेस्क |

सैलानियों की पसंदीदा सैरगाह रहने वाली पर्यटन नगरी मनाली में चार इंच ताजा हिमपात हुआ है। मनाली समेत आसपास के क्षेत्रों में रात भर बर्फबारी का दौर चलता रहा। रोहतांग दर्रा सहित प्रदेश की ऊंचाई वाले क्षेत्रों में रुक-रुक कर हिमपात का क्रम अभी भी जारी है, जिससे प्रदेश शीतलहर की चपेट में आ गया है।

बता दें कि लगातार खराब चल रहे मौसम ने सभी की दिक्कतों को बढ़ा दिया है। सोलंगनाला, कोठी व पलचान में आधा फीट से ज्यादा बर्फबारी हुई है। पहाड़ों पर लगातार हिमपात हो रहा है। लाहौल-स्पीति की वादियों में भी रात भर हिमपात का दौर जारी है। जिला मुख्यालय केलंग में आधा फीट हिमपात हुआ है।

रविवार सुबह मनाली व लाहौल घाटी में बर्फबारी का दौर थम गया, लेकिन पहाड़ों में हल्की बर्फबारी अभी भी हो रही है। रोहतांग समेत मनाली के सभी पर्यटन स्थलों राहनीनाला, मढी, ब्यासनाला, चुम्बक मोड़, गुलाबा, धुंधी और अंजनी महादेव में बर्फ की चांदी से चमक उठे हैं।

मनाली आए 80 प्रतिशत पर्यटकों को आसमान से बर्फ के फाहे देखने का मौका मिला है। सैलनियों को बर्फ के दीदार करने को कोठी व सोलंग से आगे का रुख नहीं करना पड़ा है। इन दिनों सोलंग व कोठी में चार फीट मोटी बर्फ की परत बिछी है। यहां मार्च में सैलानी बर्फ के दीदार कर सकेंगे।