Follow Us:

अपने भाषण में राहुल गांधी ने शहीद तिलक राज का ज़िक्र किया

मृत्युंजय पुरी, धर्मशाला |

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कांगड़ा के चंबी मैदान में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए पुलवामा हमले में शहीद हुए हिमाचल के जवान तिलक राज का भी जिक्र किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि पहले पैरा मिलिट्री के जवानों को शहीद का दर्जा नहीं जाता था। कांग्रेस पार्टी ने देश के लिए शहादत देने वाले इन जवानों को शहीद का दर्जा दिलवाया। हिमाचल के सबसे अधिय युवा आज देश की सेवा कर रहे हैं। राहुल ने कहा कि बीजेपी ने पुलवामा हमले का राजनीतिकरण किया है।

चौकीदार चोर है के लगवाए नारे

राहुल गांधी ने अपने भाषण के दौरान जनता से चौकीदार चोर है के नारे भी लगवाए। राहुल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने हर किसान का कर्ज माफ किया है। बीजेपी की सरकार के दौरान कुछ ख़ास लोग कर्जा नहीं दे पाते सिर्फ उन्हें एनपीए में डाल दिया जाता है। जबकि किसान कर्जा न दे पाए तो उसे डिफॉल्टर कहा जाता है। कर्जा दोनों ने लिय़ा तो फिर ये मतभेद क्यों…??

नोटबंदी के दौरान आम आदमी ही बैंकों के बाहर लाइनों में खड़े थे, नीरव, माल्या, मियूल, अंबानी जैसा कोई आदमी लाइनों में खड़ा नजर नहीं आया। बड़े-बड़े व्यापारियों ने सरकार के जरिये ग़रीब की जेबों में डाका डाला औऱ उनके इक्टठे हुए पैसे से अपना काला धन सफ़ेद में कन्वर्ट किया। इसमें मोदी सरकार और उनके नेताओं ने व्यापारियों की खूब मदद की और उनकी जेबें भी हरी भरी हुई हैं।

'जीएसटी से कारोबारियों को पड़ी मार'

बीजेपी सरकार के समय में जीएसटी रात के 12 बजे लागू किया जाता है। छोटे कारोबारियों को इसका कोई फायदा नहीं हुआ। कांग्रेस की सरकार बनते ही जीएसटी को सरल किया जाएगा। सिर्फ एक ही जीएसटी लिमिट होगी, जो जनता के लिए सही साबित होगी। इसके साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि आने वाले समय में "कांग्रेस पार्टी देश के हर गरीब आदमी को मिनिमम इनकम की गारंटी देगी"।

राफ़ेल पर मोदी सरकार को घेरा

राहुल गांधी ने राफेल मामले को लेकर मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राफेल विमान का चयन कांग्रेस के कार्यकाल में हुआ था। और उन्होंने ये कॉन्ट्रैक्ट हिन्दोस्तान ऐरोनॉटिक्स लिमिटेड को दिया था। लेकिन बीजेपी सरकार के दौरान मोदी ने ये कॉन्ट्रैक्ट ही बदल दिया। पीएम अनिल अंबानी के साथ फ्रांस जाते हैं और 526 करोड़ के जहाज का 1600 करोड़ रुपये में सौदा करते हैं। इससे ये साफ होता है कि उन्होंने सीधे तौर पर अनिल अंबानी की जेब में 30 हजार करोड़ डाल दिए। राहुल ने कहा कि अनिल अंबानी पर पहले से ही 45 हजार करोड़ का कर्जा है। वो कागज का जहाज नहीं बना सकते तो हवाई जहाज क्या बनाएंगे।

साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि पुलवामा हमले के बाद भी अंदरख़ाते हेलिकॉप्टर में गड़बड़ी की जा रही है। सबसे छिपाकर और पुलवामा हमले की आड़ में अंबानी की कंपनी को 5 और नए कॉन्ट्रैक्ट दे दिये गए हैं। इस बात का न तो कोई ज़िक्र किया गया और न ही इस मीडिया में दिखाया गया।