Follow Us:

कांगड़ा: बोर्ड परीक्षा में फ्लाइंग स्क्वायड ने 11 नकलची पकड़े, बनाए केस

समाचार फर्स्ट डेस्क |

जिला कांगड़ा के ज्वालामुखी उपमंडल के घलोर-कथोग-खुंडिया स्कूलों में एसडीएम राकेश शर्मा की अगुवाई में फ्लाइंग स्क्वायड ने 11 नकल के केस पकड़े। प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने जहां परीक्षा में नकल रोकने के तमाम प्रबंध किए हैं बाकायदा सीसीटीवी भी परीक्षा केंद्रों में लगवाए गए हैं बावजूद इसके परीक्षाओं में उपमंडल ज्वालामुखी में नकलची पकड़े जा रहे हैं। 

ज्वालामुखी उपमंडल की टीम एसडीएम राकेश शर्मा की अगुवाई में लगातार नकल रोकने के लिए भरसक प्रयास कर रही है। इसी का ही परिणाम है कि मंगलवार को एसडीम राकेश शर्मा की अगुवाई वाली टीम शशिकांत गौतम, प्रवक्ता जगदीश चंद, प्रवक्ता कुलदीप सिंह  ने उपमंडल ज्वालामुखी के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सिल्ह, कुटियारा, घलोर,कथोग, ज्वालामुखी,खुंडिया में चेकिंग अभियान चलाया गया।

उड़नदस्ते ने घलौर स्कूल में 6 मामले नकल करते हुए पकड़े और कथोग स्कूल में 4 मामले सुबह की परीक्षा में पकड़े गए और दोपहर में खुंडिया स्कूल में 1 मामला पकड़ा गया। वहीं, नकल के केस बनाकर धर्मशाला शिक्षा बोर्ड को भेज दिए गए हैं। 

एसडीएम राकेश शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि उपमंडल में नकल रोकने के लिए उड़न दस्ते बनाए गए हैं और सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में परीक्षा ली जा रही है यह भी टीम सुनिश्चित कर रही है। उपमंडल में मंगलवार की परीक्षा में 11 मामले बनाये गए।