Follow Us:

हमीरपुर: भरेड़ी स्कूल की भूमि पर अवैध निर्माण को लेकर स्कूल प्रशासन लामबंद

नवनीत बत्ता |

हमीरपुर के उपमण्डल भोरंज के अंतर्गत पिछले कई सालों से भरेड़ी स्कूल की भूमि को कब्जाने का क्रम जारी है। यहां पहले भी सरकारी स्कूल की भूमि पर अवैध निर्माण के आरोप लगे हैं। भूमि की कई बार निशानदेही भी हुई है लेकिन फिर भी लोग स्कूल की भूमि पर अवैध निर्माण में जुट रहे हैं। अवैध निर्माण का ऐसा ही एक नया मामला सामने आया है जहां किसी व्यक्ति द्वारा फिर से स्कूल की भूमि पर निर्माण कार्य शुरू कर दिया है।

स्कूल प्रशाशन का कहना है कि निर्माण स्कूल की भूमि पर किया जा रहा है जिसको लेकर स्कूल प्रशासन लामबंद हो गया है। स्कूल प्रशासन ने लिखित रूप में प्रधान धमरोल, उपायुक्त हमीरपुर, तहसीलदार भोरंज, शिक्षा उपनिदेशक उच्च हमीरपुर  को शिकायत के माध्यम से अवैध निर्माण को निशानदेही तक रोकने की शिकायत भेजी है।

गौरतलब है कि स्कूल के साथ लगती स्कूल की जमीन जो मुख्य सड़क के साथ है। उस जमीन पर उपरोक्त पार्टी द्वारा अवैध निर्माण किया जा रहा है। इस जमीन का खसरा नम्बर 205 रकबा 1 कनाल 5 मरले है। यह सारी भूमि राज्य सरकार स्कूल शिक्षा विभाग के नाम है। स्कूल के प्रधानाचार्य और स्थानीय पंचायत उपप्रधान और अन्य अध्यापक निर्माण करने वाली पार्टी के पास गए और जबतक भूमि की निशानदेही नहीं हो जाती तब तक निर्माण को रोकने की प्रार्थना की है। क्योंकि यह सारा रकबा राज्य सरकार और स्कूल का है। उधर प्रधानाचार्य रावामापा भरेड़ी संजय ठाकुर ने बताया कि निर्माण कर रही पार्टी को निशानदेही तक निर्माण कार्य रोकने को कहा है।