Follow Us:

रामपुर बुशहर: पुलवामा हमले में शहीद सैनिकों को दी श्रद्धांजलि, रक्तदान शिविर का किया आयोजन

विशेषर नेगी |

रक्तदान सेवा परिवार रामपुर की ओर से पुलवामा में आतंकी हमले में मारे गए सैनिको को श्रदांजलि स्वरूप आज शनिवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इसमें पुलिस, कालेज छात्रों और स्थानीय व्यवसायियों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। इसका विधिवत शुभारम्भ तहसीलदार रामपुर विपिन ठाकुर और डीएसपी रामपुर अभिमन्यु वर्मा ने किया। रक्तदान सेवा परिवार की टीम ने बताया की अक्सर कई मौकों पर अस्पतालों में गरीबो को खून न मिलने से जान गंवानी पड़ती है। या फिर ऐसे भी मौके आते हैं जब रक्त की कमी से कई अनमोल जानें खतरे में पड़ती है। इसलिए शिविर लगाकर रक्त इकट्ठा किया जा रहा है और लोगों को भी रक्तदान के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

रक्तदान सेवा परिवार के अध्यक्ष आत्मा राम ने बताया कि पुलवामा आतंकी हमले में मारे गए सैनिकों को रक्तदान से सच्ची श्रदांजलि दी गई। उन्होंने बताया की कई मौकों पर गरीब और साधनहीन मरीज अस्पतालों में बिना रक्त के संकट में पड़ जाते हैं। वे लोगों को जागरूक कर रक्तदान के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

वहीं डीएसपी अभिमन्यु वर्मा ने बताया कि समाज को हर समय रक्त की आवश्यकता रहती है। इसलिंए रक्त को महादान समझते हुए रक्तदान करना चाहिए। लोग लड़ाई झगड़े में एक दूसरे का रक्त बहाते हैं। उससे अच्छा है रक्त दान करें ताकि किसी संकट में फंसे जरूरत मंद को नई जिंदगी मिले।