Follow Us:

राजकीय सम्मान के साथ पंचतत्व में विलीन हुए मनोहर पर्रिकर, नम आखों से दी गई अंतिम विदाई

समाचार फर्स्ट डेस्क |

4 बार गोवा के सीएम और एक बाद देश के रक्षामंत्री की जिम्मेदारी निभाने वाले मनोहर पर्रिकर को आखिरी विदाई दे दी गई है। राजकीय सम्मान के साथ मनोहर पर्रिकर का अंतिम संस्कार किया गया। मनोहर पर्रिकर की अंतिम यात्रा में जन सैलाब उमड़ पड़ा। हर किसी के आंखों में आंसू थे, और जुबान सिसक रही थी।

मनोहर पर्रिकर के अंतिम संस्कार के दौरान बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत कई नेता मौजूद रहे। इससे पहले पीएम मोदी ने पणजी स्थित बीजेपी दफ्तर में मनोहर पर्रिकर को श्रद्धांजलि दी। पीएम मोदी ने इस दौरान मनोहर पर्रिकर के परिजनों से मुलाकात करते हुए पीएम ने उन्हें संत्वना दी।

आपको बता दें, गोवा के मुख्यमंत्री और देश के पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर का रविवार शाम 63 वर्ष की उम्र में निधन हो गया था। पर्रिकर एडवांस्ड पैंक्रियाटिक कैंसर से ग्रस्त थे, जिसका पता पिछले साल फरवरी में चला था। उसके बाद उन्होंने गोवा, मुंबई, दिल्ली और न्यूयॉर्क के अस्पतालों में इलाज कराया।

आपको बता दें, उनके निधन के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत देश के बड़े दिग्गजों ने शोक जताया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ही सबसे पहले ट्वीट कर उनके निधन की जानकारी देश को दी। उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि गोवा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर पर्रिकर के निधन की खबर सुनकर अत्यंत दुखी हूं. सार्वजनिक जीवन में ईमानदारी और निष्ठा के एक प्रतीक के रूप में गोवा और भारत के लोगों के लिए उनकी सेवा को भुलाया नहीं जाएगा।