Follow Us:

धर्मशाला में रह रहे कश्मीरियों ने श़हीद तिलक राज के परिवार को दिए 50 हज़ार

डेस्क |

14 फ़रवरी को देश में हुए पुलवामा हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान श़हीद हो गए। इन श़हीद जवानों के परिवारों की मदद के लिए देश के नामी हस्तियों ने बात कही है और उन्हें मदद दी भी जा रही है। इसी बीच अब बाहरी राज्यों में रह रहे कश्मीरी लोगों ने अपने स्तर पर श़हीद परिवार को कुछ मदद देने का प्रयास किया है, जिसे की अपने आप में एक मैसेज भी कहा जा सकता है।

हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में रहने वाले कश्मीरियों ने इसकी शुरुआत की और पुलवामा हमले में श़हीद हुए तिलक राज के परिवार को आर्थिक मदद ती। धर्मशाला में दुकान चलाने वाले इन कश्मीरियों ने श़हीद के परिवार को 50 हज़ार की राशि भेंट की। इसके लिए वे 15 मार्च को डीआईजी संतोष पटियाल के पास पहुंचे और उन्हें 50 हज़ार का चेक भेंट किया। उनकी इस मदद से बेशक श़हीद परिवार का गुजर बसर तो नहीं चल सकेगा, लेकिन कुछ राहत जरूर मिल पाएगी।

वहीं, श़हीद परिवार के प्रति सहानुभुति दिखाना कश्मीरी लोगों को हिमाचल की जनता के लिए मैसेज भी है कि 'हर कोई एक जैसा नहीं होता…!!!' क्योंकि पुलवामा हमले के बाद से देश में तनावपूर्ण माहौल बना हुआ था और सभी राज्यों से कश्मीरियों को भगाया जा रहा था। ऐसा कहा जा रहा था कि खुद को देश का नागरिक बताने वाले कश्मीरियों का भी इस हमले में कुछ हद तक हाथ है। क्योंकि 200 किलो बारूद पाकिस्तान से ऐसे ही नहीं आता…।।

उसके बाद से लगातार कश्मीरी लोगों को हिमाचल समेत सभी राज्यों से भगाया जाने लगा। कई जगहों पर मारपीट की घटनाएं भी सामने आईं, लेकिन पुलिस ने सब संभाल लिया। पुलिस ने कश्मीरी लोगों को वापस भेज दिया, लेकिन कुछ कश्मीरी जो यहां दुकाने चलाते हैं उन्हें कुछ हद तक सुरक्षा प्रदान की गई। अब इन कश्मीरियों ने श़हीद परिवार के लिए कुछ मदद का ऐलान किया है।