Follow Us:

ठगी का मास्टमाइंट निकला MBA युवक, पुलिस ने हरियाणा से किया ग़िरफ्तार

विशेषर नेगी |

हिमाचल प्रदेश में ऑनलाइन ठगी का जाल बिछाने वाले का रामपुर पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। सोमवार को पुलिस ने ठगी करने वाले सरगना को हरियाणा से ग़िरफ्तार किया है। आरोपी ह्यूमन रिसोर्स में एमबीए पास है और 8 भाषाओं को ज्ञाता है। ये युवक फर्जी ख़ाते खोलने के जरिये लोगों को फंसाता था और उसके बाद उनके पैसे लेकर फ़रार हो जाता है।

एक शिकायत पर रामपुर पुलिस ने 72 लाख की ठगी मामले में जांच में जुटी थी। हांलाकि मामला दो वर्ष पुराना था जिससे पुलिस को साक्ष्य मिलना चुनौतीपूर्ण था। लेकिन रामपुर पुलिस ने जांच अभियान को जारी रखा और इसी दौरान जांच में रामपुर पुलिस ने हरियाणा के रोहतक से ठगी करने वाले गिरोह के मास्टरमाइंट को पकड़ने में सफ़लता हासिल की। आरोपी की पहचान प्रवीन कुमार उर्फ़ बिट्टू पुत्र हवा सिंह घड़ी सांपला रोहतक हरियणा निवासी के रूप में हुई है।

डीएसपी रामपुर अभिमन्यु वर्मा ने बताया देश लाल गौतम गौरा निवासी शिकायत की इंश्योरेंस के नाम पर अलग-अलग खातों में 58 लाख की ठगी हुई। उन्होंने जांच शुरू की तो पाया की उन से 72 लाख की ठगी हुई है। उन्होंने लोगो से अपील की है की बैक से या इंश्योरेंस कंपनी से फोन का झांसा देने वालों से बचे।