Follow Us:

ऊना: हेड कांस्टेबल ने होमगार्ड को जड़ा थप्पड़

रविंद्र |

जिला ऊना के मैड़ी स्थित बड़भाग सिंह में चल रहे होला-मोहल्ला मेले के दौरान कंट्रोल रूम में तैनात एक हैडकांस्टेबल द्वारा डयूटी में तैनात किन्नौर जिले के होमगार्ड जवान को थप्पड़ जड़ने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। घटना के बाद मेला डयूटी पर तैनात किन्नौर जिले से आए सभी होमगार्ड जवानों ने डयूटी छोड कंट्रोल रूम के सामने हंगामा कर डाला। जिसके बाद मेला डयूटी पर अधिकारियों ने मौके पर पहुंच स्थिति को काबू किया। बताया जा रहा है कि इन्हीं होमगार्ड जवानों के साथ पहले पंजाब के कुछ श्रद्धालुओं ने भी हाथापाई की थी, जिसकी शिकायत लेकर होमगार्ड जवान कंट्रोल रूम पहुंचे थे, जहां हैडकांस्टेबल ने भीड़ के सामने हामगार्ड जवान को थप्पड़ जड़ डाला।

जानकारी के मुताबिक बाबा बड़भाग सिंह मेला में सेक्टर नंबर 3 स्थित छोटी गाड़ियों के पार्किंग स्थल पर कन्नौर के गृहरक्षक देवेंद्र सिंह ट्रैफिक व्यवस्था ड्यूटी पर तैनात था, उसने पंजाब के गुरदासपुर से आई एक टैंपो अप्लाइड फॉर को रुकने का इशारा किया, लेकिन टैंपो चालक ने टैंपो को आगे बढ़ा दिया, जिस पर गृह रक्षक ने टैंपो चालक को पकड़कर पूछा कि तुमने गाड़ी बहुत स्पीड से क्यों भगाई और रोकी क्यों नहीं। इस पर टैंपो चालक ने रक्षक के साथ बदतमीजी करनी शुरू कर दी, जिसे बचाने के लिए गृहरक्षक रतन सागर नेगी मौके पर पहुंचा तो टैंपो में सवार श्रद्धालुओं ने उसके साथ धक्का-मुक्की शुरू कर दी। फिर इन दोनों गृह रक्षकों ने टैंपो चालक गुरमेज सिंह को पकड़ कर कंट्रोल रूम पहुंचाया तो वहां पर मौजूद हैडकांस्टेबल प्रधान चंद ने होमगार्ड देवेंद्र सिंह को बिना पूछताछ के भीड़ के सामने ही थप्पड़ मार दिए, जिस पर किन्नौर जिला के गृह रक्षक अपनी ड्यूटी छोड़ कर कंट्रोल रूम के पास इकट्ठे हो गए और हंगामा करने लगे।

आगे खबर पढ़ने के लिए विज्ञापन को scroll करें…

गृह रक्षकों ने मांग की है कि आरोपी हैडकांस्टेबल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें इंसाफ दिलवाया जाए। उन्होंने कहा कि हम किन्नौर से यहां पर आकर ड्यूटी कर रहे हैं और प्रधान चंद ने वर्दी में उनके साथ मारपीट की है और पब्लिक के सामने मारपीट करके हमें बेइज्जत किया है। वहीं डीएसपी अंब मनोज जम्वाल ने कहा है कि दोनों पक्षों ने मामले को लेकर शिकायत पत्र सौंपे हैं। जिन पर जांच कर आगामी कार्रवाई की जाएगी।