Follow Us:

आज बीजेपी कर सकती है हिमाचल प्रदेश लोकसभा चुनावों के उम्मीदवारों की घोषणा

नवनीत बत्ता |

दिल्ली में कल देर रात तक चली कोर कमेटी की बैठक में हिमाचल के सभी 4 लोकसभा क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा का फाइनल चरण बैठक के बाद पूरा हो गया और बताया जा रहा है कि एक तरफ जहां हमीरपुर से सांसद अनुराग ठाकुर को पार्टी फिर से चुनावी मैदान में उतार रही है वहीं मंडी लोकसभा जिसको लेकर भारी तनाव बीजेपी के भीतर बना हुआ था और ना सिर्फ महेश्वर सिंह बल्कि ब्रिगेडियर खुशहाल और सुखराम परिवार का दबाव भी अपने-अपने टिकटों के लिए बना रहा। लेकिन इन सबके बीच में सूत्र बताते हैं कि हाईकमान ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पर विश्वास जताते हुए उनके कहने के अनुसार ही रामस्वरूप को टिकट देने का निर्णय ले लिया है।

शिमला लोकसभा सीट से जैसा कि माना जा रहा था कि बदलाव है तो उसी कड़ी में पच्छाद के विधायक सुरेश कश्यप को टिकट बीजेपी दे सकती है। और इसको लेकर भी सहमति पार्टी के भीतर बन चुकी है। वहीं अगर हम कांगड़ा लोकसभा की बात करें तो यहां पर वरिष्ठ बीजेपी नेता शांता कुमार ने अब चुनाव में उतरने से इंकार कर दिया है तो उनकी जगह विकल्प की तलाश लगातार पार्टी के भीतर चल रही है और जहां हाईकमान में मंत्री कृष्ण कपूर को टिकट देने की पैरवी की हुई है वह अभी भी त्रिलोकपुर और दूलो राम इन दोनों चेहरों के नाम भी दौड़ में बने हुए हैं।

सूत्र बताते हैं कि मंत्री किशन कपूर चुनाव लड़ने में अधिक इंटर्सटेड नजर नहीं आ रहे हैं। जिसके चलते त्रिलोक कपूर या दिलो राम दोनों में से किसी एक की लॉटरी भी लग सकती है। लेकिन अभी तक किशन कपूर का नाम ही कांगड़ा से तय माना जा रहा है। बताते चलें कि दिल्ली में कल पूरा दिन गुजरात और हिमाचल प्रदेश के साथ गोवा में मिलने वाली टिकटों को लेकर हाईकमान के साथ स्थानीय नेताओं का मंथन हुआ जिसमें हिमाचल प्रदेश से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, सांसद शांता कुमार और प्रदेश अध्यक्ष इकबाल सिंह सत्य उपस्थित रहे।

वहीं इस बारे में बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि कल शाम को हाई कमान की बैठक हुई थी। उन्होंने कहा कि बीजेपी कौर कमेटी आज शाम को टिकटों का एलान कर सकती है। उन्होंने कहा कि हमीरपुर से अनुराग ठाकुर, मंडी से रामस्वरूप शर्मा, शिमला से विधायक सुरेश कश्यप और कांगड़ा से किशन कपूर के नाम पर सहमति बनी है।