Follow Us:

बीजेपी के पूर्व सांसद सुरेश चंदेल आज थामेंगे कांग्रेस का हाथ!

नवनीत बत्ता |

हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र से एक बार फिर कांग्रेस पार्टी इतिहास दोहराने जा रही है। जिस तरह से 2007 से लेकर आज तक बीजेपी से नेताओं को लाकर टिकट देती रही है इस बार फिर से उसी तर्ज पर कांग्रेस का टिकट बीजेपी से कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व सांसद सुरेश चंदेल को मिल सकता है। सूत्रों से मिली पुख्ता जानकारी के अनुसार  सुरेश चंदेल आज बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में आने वाले हैं। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, हिमाचल प्रभारी रजनी पाटिल, प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर सहित बड़े नेताओं के सामने वे कांग्रेस में शामिल होंगे।

बताते चलें कि पिछले दो महीनों से लगातार सुरेश चंदेल को लेकर अटकलों का दौर जारी था कि वह कांग्रेस में जा सकते हैं । इसी बीच बीजेपी के भी बड़े नेताओं ने उनके साथ संपर्क भी किया लेकिन राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह तक से मिलने के बाद भी जब बात नहीं बनी तो अंत में उन्होंने पार्टी छोड़ने का मन बना लिया है। सुरेश चंदेल ने कहा कि उन्होंने हमेशा इमानदारी के साथ अपनी जिम्मेदारी निभाई है और अब जब कांग्रेस में जाने की तैयारी में है तो वहां पर भी पार्टी के सभी नेताओं के साथ बैठकर मिलकर चुनावी रणनीति बनाएंगे और चुनावी प्रचार में निकलेंगे।

(आगे खबर के लिए विज्ञापन के नीचे स्क्रॉल करें)

हालांकि सुरेश चंदेल के कांग्रेस में आने को लेकर कांग्रेस के ही बड़े नेताओं में सहमति नहीं बनी है। लेकिन इसे मजबूरी का नाम भी कह सकते हैं की मजबूरी में ही जब पार्टी के सभी बड़े नेता चुनाव में उतरने से मुकर गए तो कांग्रेस पार्टी को एक बार फिर से बीजेपी से ही उम्मीदवार को वोट करना पड़ रहा है। इससे पहले भी हमीरपुर से नरेंद्र ठाकुर और विजेंद्र राणा को कांग्रेस बीजेपी में शामिल करवाकर सांसद का टिकट दे चुकी है। इससे स्पष्ट होता है कि अनुराग ठाकुर का लोकसभा में राजनीतिक कद कितना बड़ा है कि कांग्रेस का कोई भी नेता उनके समक्ष खड़ा होने को तैयार नहीं है।