Follow Us:

J&K: शोपियां-हंदवाड़ा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, 5 आतंकी ढेर

समाचार फर्स्ट डेस्क |

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। वीरवार को सुरक्षाबलों ने शोपियां और हंदवाड़ा में आतंकियों से हुई मुठभेड़ में पांच आतंकियों को मार गिराया है। तीन आतंकी दक्षिण कश्मीर के शोपियां में जबकि दो आतंकी हंदवाड़ा में मारे गए। शोपियां में मारे गए सभी आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन के थे। दोनों जगहों पर सेना का ऑपरेशन अभी जारी है। मारे गए आतंकियों की पहचान आकिब अहमद, बशारत अहमद और सज्जाद खंडे के तौर पर हुई है। आकिब, बशारत अहमद पुलवामा और सज्जाद खंडे शोपियां का रहने वाले हैं।

जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों को शोपियां में 4 से 6 आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद से सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया। वहीं, हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों को दो आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी। मुठभेड़ के चलते  प्रशासन ने हंदवाड़ा के डिग्री कॉलेज के साथ-साथ सभी स्कूलों में गुरुवार की छुट्टी की घोषणा की है।

(आगे खबर के लिए विज्ञापन के नीचे स्कॉल करें)

इससे पहले शोपियां में गुरुवार सुबह आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाते हुए फायरिंग की। सेना ने भी आतंकियों की फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया। इसके बाद दोनों ओर से जमकर फायरिंग हुई और सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया। मारे गए आतंकियों से भारी मात्रा में हथियार भी जब्त किए गए है। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेरे रखा है और बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान जारी है। वहीं, हंदवाड़ा में वीरवार सुबह आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया और दो आतंकियों का मार गिराया।