Follow Us:

कांग्रेस ने 55 सालों से गरीबी हटाओ का नारा लगाकर देश को लूटा : अनुराग

नवनीत बत्ता, हमीरपुर |

सांसद अनुराग ठाकुर ने हमीरपुर के भोरंज में युवा मोर्चा सम्मेलन को संबोधित किया। इस मौके पर सीएम जयराम ठाकुर सहित बीजेपी के कई नेता और कार्यकर्ता भी मौजूद रहे। अनुराग ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में इंदिरा से लेकर सोनिया तक, राजीव से लेकर राहुल तक कांग्रेस का राज रहा। इस दौरान ददेश से ग़रीबी तो नहीं गयी लेकिन कांग्रेस पार्टी ने गरीबों को मिटाने का काम जरूर किया है। गरीबी हटाओ का नारा लगाने वाली उसी कांग्रेस पार्टी के भाई-बहन आज फिर से गली-गली यही नारा लगाते हुए घूम रहे हैं। 55 साल में इनकी चार पीढियां यही नारा लगाकर देश को लूट कर खोखला करती रही हैं। गरीब मां के चाय बेचने वाले बेटे को 5 साल देश की सेवा करने का मोका मिला तो उसी गरीब बेटे ने पिच्छले पांच सालों में देश के छ: करोड़ गरीबों को ग़रीबी रेखा से ऊपर उठाया है।

अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पर कड़े प्रहार करते हुए कांग्रेस शासन काल में बोगस नाम पर सब्सिडियां खाने वाले मुद्दे को भी उठाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के समय में महिला यदि गर्भवती नहीं भी होती थी तो उसको गर्भवती दिखाकर उसके नाम का पैसा खा जाते थे।  बच्चा पैदा नहीं होता था, लेकिन कागजों में बेटी पैदा हुई दिखाकर उसके नाम का पैसा खा जाते थे, उसकी शिक्षा के नाम का पैसा खा जाते थे, उसके विवाह दिखाकर पैसा खा जाते थे फिर कुछ समय बाद कागजों में हुई उसको विधवा हुआ दिखाकर उसको मिलने वाली पेंशन का पैसा खाते थे।

(आगे खबर के लिए विज्ञापन के नीचे स्क्रॉल करें)

अनुराग ने कहा कि पिछले पांच सालों में पीएम मोदी ने गरीब हो या अमीर, सबका ध्यान रखते हुए किसी पर महंगाई की मार नहीं पड़ने दी। कांग्रेस के समय में जो महंगाई दर 12 प्रतिशत थी उसे कम कर ढाई प्रतिशत पर ला दिया। कांग्रेस के समय आज से चार गुना ज्यादा मंगाई थी। देश का वित्तीय घाटा 6 प्रतिशत था उसे कम कर तीन प्रतिशत पर ला दिया। बीजेपी ने देश में इमानदारी के साथ सरकार चलाई है। हमने 2014 में कहा था कि भ्रष्टाचार मुक्त शासन देंगे। मोदी पांच साल के कार्यकाल में 5 रुपए का घोटाला भी नहीं होने दिया।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि मोदी सरकार यहीं नहीं रुकी अब तो राशन भी आधार से जोड़ दिया, अंगूठा लगा कर राशन मिलता है ताकि किसी का राशन कोई और नहीं खा सके। मनरेगा की दिहाड़ी भी खातों में आती है, सब्सिडी भी खातों में आती है। देश की राजधानी से यदि किसी योजना का एक रुपया चलता है तो लाभार्थी तक एक रूपया ही सीधे उसके खाते में पहुंचता है। वो भी समय था जब देश में कांग्रेस का राज था और कांग्रेस के नेता स्वयं कहते थे दिल्ली से चले एक रुपया का मात्र 15 पैसा ही लाभार्थी को मिलता है बाकि का पैसा बिचौलिए खाते हैं।