Follow Us:

BJP ने सरकारी तंत्र के दुरूपयोग के आरोपों पर नेता प्रतीपक्ष पर साधा निशाना

पी.चंद |

बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता शशि दत्त और मीडिया प्रभारी प्रवीण कुमार शर्मा ने सरकारी तंत्र के दुरूपयोग के आरोप पर नेता प्रतीपक्ष मुकेश अग्निहोत्री को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता सत्ता में रहते हुए जो सरकारी तंत्र का दुरूपयोग कर रहे हैं उसी कार्य की उम्मीद वे बीजेपी से भी लगाए बैठे हैं। कांग्रेस ये भूल रही है कि बीजेपी कार्यकर्ताओं और संसाधनों की दृष्टि से समर्थ पार्टी है। बीजेपी को अपने प्रचार-प्रसार के लिए किसी भी तरह के सरकारी तंत्र की आवश्यकता नहीं है।

बीजेपी नेताओं ने बुजुर्ग नेताओं के सम्मान पर नेता प्रतिपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी में बुजुर्ग नेताओं के अपमान करने की परंपरा रही है। केन्द्रीय नेताओं से लेकर प्रदेश में कांग्रेस ने बुजुर्गों को कूड़ेदान का रास्ता दिखाया है। नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने तो स्वयं अपने पिता ओंकार शर्मा का टिकट काटकर उन्हें घर बैठा दिया था। जो नेता अपने पिता का नहीं हुआ वह जनता का नेता कैसे हो सकता है। इसलिए बीजेपी पर आरोप लगाने से पूर्व वह अपने गिरेबान में झांक कर देखें।

(आगे खबर के लिए विज्ञापन के नीचे स्क्रॉल करें)
 
बीजेपी नेताओं ने कहा कि कांग्रेस सरकार में प्रधानमंत्री रहे नरसिहं राव की मृत्यु के बाद सोनिया गांधी ने उनके पार्थिव शरीर को कांग्रेस मुख्यालय में नहीं घुसने दिया था, कई घंटे तक सेना की तोप गाड़ी में उनका शव कांग्रेस मुख्यालय के बाहर रहा और कार्यालय के दरवाजे नहीं खोले गये। यहां तक कि सोनिया गांधी ने नरसिंह राव के परिवार की इच्छा के अनुरूप उनके शव का अंतिम संस्कार दिल्ली में नहीं होने दिया था।

उन्होंने कहा कि एक समय कांग्रेस के बड़े दलित नेता और कांग्रेस अध्यक्ष सीताराम केसरी को धक्के मारकर कांग्रेस दफ्तर से खदेड़ दिया गया था। उनकी बेईजती करने के बाद सोनिया गांधी खुद कांग्रेस अध्यक्ष की कुर्सी पर काबिज हो गयी थी। राष्ट्रीय स्तर पर अपने कई अन्य बुजूर्ग नेताओं को कांग्रेस ने बुरी तरह अपमानित करके उनका राजनीतिक जीवन समाप्त कर दिया। बीजेपी नेताओं ने कहा कि कांग्रेस के पास चुनाव में जाने के लिए न तो कोई विजन है और न ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली बीजेपी से मुकाबला करने की रणनीति। वंशवाद के आधार पर चल रही इस पार्टी कों जनता इस बार भी नकार देगी।