Follow Us:

शिमला: पहली से पांचवीं तक के बच्चों को किताबों और ड्रेस के लिए सनातन धर्म सभा देगी 1500 रूपए

पी. चंद |

सनातन धर्म सभा द्वारा गुरूवार को शिमला के सनातन धर्म वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला गंज बाजार में कार्यक्रम करवाया गया है। इसमें आचार सहिंता के चलते पहली से पांचवीं तक पढ़ने वाले छात्रों को किताबों और ड्रेस के लिए सनातन धर्म सभा 1500 की राशि देगी ऐसा फैसला किया है। इस कार्यक्रम में सनातन धर्म सभा के अध्यक्ष अजय सूद, मैनेजर राजेश पूरी, मन्त्री दीपक श्रीधर और अभिभावक मौजूद रहे।

इस कार्यक्रम में हिमाचल के शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने शिक्षा में सनातन धर्म के योगदान की सराहना करते हुए कहा कि आज शिक्षा के क्षेत्र में निजी स्कूलों का अपना महत्व है लेकिन शिक्षा को व्यापार नहीं बनाना चाहिए। आज पूरे देश में शिक्षा में हिमाचल के नाम केरल के बाद दूसरे स्थान पर है। भारद्वाज ने कहा कि प्रदेश के निजी स्कूलों को हमारे सरकारी स्कूल पूरा कम्पटीशन दे रहे हैं।

आज प्रदेश के सरकारी स्कूलों में अध्यापक अच्छी शिक्षा के साथ क्वालिफाइड हैं। बस जनता का सहयोग चाहिए। हिमाचल प्रदेश के कई सरकारी स्कूल आज मॉडल स्कूल हैं और कुछ सालों में सरकारी स्कूलों में खाली पदों को भर दिया जाएगा। प्रदेश के कई जिलों में अध्यापकों के पद भर दिए हैं और आने वाले समय में सभी खाली पद भर देंगे।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि प्रदेश में बढ़ रही नशे की प्रवर्ति को रोकने के लिए कड़े कदमों के साथ सख्त कानून की आवश्यकता है। जिसे हिमाचल सरकार ने बना दिया है। हिमाचल में जयराम सरकार बनते ही क़ानून बना कर नशे को रोकने के लिए कड़े कदम उठाकर प्रदेश हित में कार्य करने के लिए वचन वद्ध हैं।