Follow Us:

कुल्लू: लगवैली सड़क हादसे में मैजिस्ट्रेट जांच के आदेश जारी, हादसे में हुई थी 1 की मौत

गौरव, कुल्लू |

जिला कुल्लू के लगवैली के कुंगी नाला के पास हुए सड़क हादसे में जिला मैजिस्ट्रेट ने जांच के आदेश जारी कर दिए गए हैं। डीसी कुल्लू यूनुस ने मैजिस्ट्रेट शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए जांच के आदेश जारी किए हैं। इस हादसे में एक पूर्व वार्ड पंच चौवे राम निवासी ग्रामंग की मौत हो गई है और साथ में 45 यात्री घायल हो गए हैं। जबकि 9 यात्री ऐसे थे जिन्हें आंशिक चोटें पहुंची हैं और उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छुटटी दे दी गई है। साथ ही घायलों में दो की स्थिति नाजुक बनी हुई है जिसमें एक को रैफर कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार हादसा उस समय पेश आया जब ठाकुर कोच नामक बस कालंग से 55 यात्रियों के साथ कुल्लू लौट रही थी। कुंगा नाला के पास सड़क किनारे वाहन पार्क किए हुए थे और चालक ने बस को आगे निकालने के लिए सड़क से बाहर निकाल दिया। बस सड़क से करीब 200 फुट नीचे जा गिरी। दुर्घटना का पता चलते ही जिलाधीश यूनुस, एसपी शालिनी और एसडीएम अनुराग चंद्र शर्मा बचाव दल के साथ दुर्घटनास्थल पर पहुंचे और राहत कार्य शुरू किया। घायलों को तुरंत क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू रवाना किया गया।

डीसी कुल्लू यूनुस ने बताया कि मृतक यात्री के परिजनों को फौरी राहत के रूप में 40,000 रुपए की धनराशि प्रदान की गई है, जबकि घायलों को भी लगभग अढ़ाई लाख रुपए दिए गए हैं। यूनुस ने बताया कि सभी घायलों को क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में फ्री में पर्याप्त चिकित्सा सुविधाएं मुहैया करवाई जा रही हैं। उधर, पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।