Follow Us:

CM ने की संकल्प पत्र की सराहना, बोले- विकसित भारत की है परिकल्पना

पी.चंद |

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने आज अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। बीजेपी ने अपने इस घोषणा पत्र को संकल्प पत्र का नाम दिया है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पार्टी के इस संकल्प पत्र की सराहना की है। उन्होंन कहा कि यह संकल्प पत्र एक नए और विकसित भारत की परिकल्पना है, जो देश के 130 करोड़ लोगों की भावनाओं को दर्शाता है।

इस संकल्प पत्र में नए भारत के निर्माण की प्रतिबद्धता स्पष्ट दिखाई देती है। संकल्प पत्र में आगामी पांच सालों में भारत को विश्व का एक अग्रणी राष्ट्र बनाने की परिकल्पना की गई है। उन्होंने कहा कि देश के किसानों के कल्याण के लिए किसान क्रेडिट कार्ड पर एक लाख तक के ऋण पर पांच सालों तक शून्य ब्याज दर पर ऋण देने के निर्णय का स्वागत करते हुए कहा कि इससे किसानों की आय को साल 2022 तक दोगुना करने में बल मिलेगा।

(आगे खबर के लिए विज्ञापन के नीचे स्क्रॉल करें)

जयराम ठाकुर ने कहा कि किसान सम्मान निधि के अन्तर्गत सभी किसानों को लाने तथा 60 साल की आयु के उपरान्त सभी छोटे किसानों को पेंशन सुविधा प्रदान करने का संकल्प भी सराहनीय है। संकल्प पत्र में व्यापारियों की सुविधा के लिए राष्ट्रीय व्यापार आयोग का गठन करने की बात कही गई है, जो व्यापारियों के लिए वरदान सिद्ध होगा। छोटे दुकानदारों को 60 साल के बाद पेंशन प्रदान करने का निर्णय भी सराहनीय है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस संकल्प पत्र में ग्रामीण अधोसंरचना और ग्रामीण क्षेत्रों के विकास पर भी विशेष बल दिया गया है। आगामी पांच सालों में ग्रामीण क्षेत्रों में आधारभूत ढांचे को सुदृढ़ करने पर 25 लाख करोड़ रुपये व्यय करने का निर्णय ग्रामीण क्षेत्रों में जहां रोजगार की व्यापक सम्भावना उपलब्ध होगी वहीं ग्रामीण आर्थिकी को भी बल मिलेगा। उन्होंने कहा कि देश में 70 नए मेडिकल कॉलेज खोलने के निर्णय से लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध होंगी।