Follow Us:

राहुल गांधी की सुरक्षा में बड़ी चूक, लेज़र से टारगेट किये गये कांग्रेस अध्यक्ष

समाचार फर्स्ट डेस्क |

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की सुरक्षा के मद्देनज़र कांग्रेस ने गृह मंत्रालय को एक चिट्ठी लिखी गई है जिसमें राहुल गांधी की सुरक्षा का जिक्र किया गया है। गृहमंत्री राजनाथ सिंह को लिखे पत्र में राहुल की सुरक्षा विवरण से संबंधिक प्रोटोकॉल को सख्ती से पालन कराए जाने की मांग की है। कांग्रेस ने पत्र में कहा है कि अमेठी में नामांकन दाखिल करने के बाद जिस समय राहुल गांधी पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे, उस समय राहुल गांधी के सिर के हिस्से पर हरे रंग की लेजर से टारगेट किया गया था।

कांग्रेस के नेताओं ने लिखा कि हरे रंग की लेजर लाइट से राहुल गांधी के सिर को निशाना बनाते हुए सात बार टारगेट किया गया। कांग्रेस ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी और इंदिरा गांधी (राहुल गांधी के पिता और दादी) की हत्या का जिक्र किया है। अहमद पटेल, जयराम रमेश और रणदीप सुरजेवाला द्वारा हस्ताक्षर किए गए इस पत्र में लिखा है कि राजनैतिक मतभेदों के अलावा सरकार और मंत्रालय की पहली जिम्मेदारी राहुल गांधी की सुरक्षा होनी चाहिए, क्योंकि 2019 चुनाव के चलते उन पर जोखिम का ख़तरा है।

ग़ौरतलब है कि बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी से नामांकन फाइल करने पहुंचे थे। जब उन्होंने पत्रकारों से बातचीत की तो उनके मुंह पर लेजर लाइट पड़ी है। कांग्रेस ने संभावना जताई है कि ये लेज़र लाइट किसी गन या बंदूक से निकली हो सकती है।