Follow Us:

‘राफ़ेल को लेकर गुमराह कर रहे राहुल गांधी’, हिमाचल में रैलियों पर प्रतिबंध की मांग

पी. चंद |

हिमाचल प्रदेश बीजेपी ने राहुल गांधी पर राफेल में जनता को गुमराह करने के आरोप लगाए हैं। इसी कड़ी में बीजेपी ने निर्वाचन आयोग एक ज्ञापन भी भेजा जिसके मद्देनज़र हिमाचल में राहुल गांधी की रैलियों पर प्रतिबंध लगाने को कहा गया है। प्रदेश के सभी जिलों में जिलाधीश के माध्यम से आयोग के ज्ञापन भेजा गया है।

बीजेपी का आरोप है कि राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट के राफ़ेल बयान को राहुल गांधी तोड़-मरोड़ कर जनता के समझ पेश कर गुमराह कर रहे हैं। शीर्ष अदालत ने कांग्रेस को 22 अप्रैल तक अपना स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया है। न्यायालय ने कहा कि वह शीर्ष अदालत के नाम से की गई कुछ टिप्पणियों, जो राफेल फैसले में नहीं है, के लिए राहुल गांधी के खिलाफ अवमानना की कार्रवाई के लिए भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी की याचिका पर विचार करेगा।

उपाध्यक्ष गणेश दत्त ने बताया कि राहुल गांधी अपने जन संपर्क के दौरान आयोजित की जा रही विभिन्न रैलियों में कोर्ट की अवमानना करते हुए प्रधानमंत्री मोदी के नाम पर गाली-गलौज कर रहे है और अपनी हर जनसभा में 'चौकीदार चोर है' के नारे लगवा रहे हैं। बीजेपी ने कांग्रेस की चुनावी रैलियों में राहुल गांधी पर प्रतिबंध लगाने की निर्वाचन आयोग से मांग की है।