Follow Us:

BSNL ने दो प्लान्स किए बंद, कुछ नए प्लान्स भी किए लॉन्च

समाचार फर्स्ट डेस्क |

सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ग्राहकों को लुभाने के सारे प्रयास कर रही है। हाल फिलहाल में कंपनी ने कई प्लान्स में बदलाव किया है तो कुछ नए प्लान्स को लॉन्च भी किया है। कंपनी ने IPL को ध्यान में रखकर भी कुछ नए प्लान्स को हाल ही लॉन्च किया था। अब जानकारी मिली है कि कंपनी ने अपने दो प्लान्स को बंद कर दिया है। ये प्लान्स 999 रुपये और 2,099 रुपये वाले हैं। ये दोनों ही प्लान्स लंबी वैलिडिटी वाले प्लान्स हैं, जिनमें एक साल की वैलिडिटी मिलती है। इसके अलावा कंपनी ने अपने सिक्सर 666 प्लान में भी कुछ बदलाव किया है।

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, BSNL ने अपने 999 रुपये और 2,099 रुपये वाले प्लान्स को बंद कर दिया है। याद के तौर पर बता दें 999 रुपये वाले प्लान में 365 दिनों की वैलिडिटी मिलती थी। साथ ही यहां 181 दिनों के लिए रोज 3.2GB डेटा भी मिलता था। इसके अलावा यहां रोज 10SMS और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग दी जाती थी। जिस दूसरे प्लान को कंपनी ने बंद किया है वो है 2,099 रुपये वाला प्लान। इस प्लान की वैलिडिटी भी 365 दिनों की थी। साथ ही दिल्ली और मुंबई सर्किल में भी अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती थी। साथ ही इस प्लान में रोज 100 SMS और 6.2GB डेटा दिया जाता था।

इसके अलावा कंपनी ने अपने प्रीपेड पोर्टफोलियो में बदलाव करते हुए 666 रुपये वाले बीएसएनएल सिक्सर प्लान की वैलिडिटी बढ़ा दी है। इस प्लान में ग्राहकों को रोज 3.7GB डेटा दिया जाता है और डेटा की लिमिट खत्म हो जाने के बाद नेट की स्पीड 40 Kbps हो जाती है। इसके अलावा इस प्लान में रोज 100SMS और पूरे भारत में अनलिमिटेड कॉलिंग दी जाती है। इस प्लान में फ्री रोमिंग के भी फायदे दिए जाते हैं। हालांकि रोमिंग का लाभ मुंबई और दिल्ली सर्किल में नहीं दिया जाता है।

666 रुपये वाले प्लान की वैलिडिटी में बदलाव किए जाने से पहले इसमें 122 दिनों की वैलिडिटी दी जाती थी। हालांकि अब इस प्लान में ग्राहकों को 134 दिनों की वैलिडिटी मिलेगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कुछ समय पहले कंपनी ने इसी 666 रुपये वाले की वैलिडिटी 129 दिनों से घटाकर 122 दिनों की कर दी थी। हालांकि अब इसकी वैलिडिटी फिर से बढ़ाकर 134 दिनों की कर दी गई है।