Follow Us:

लॉ एंड मैनेजमेंट करना चाहती है आर्ट्स की टॉपर ‘अश्मिता शर्मा’

नवनीत बत्ता |

हिमाचल स्कूल शिक्षा बोर्ड के घोषित हुए जमा दो के वार्षिक परिणाम में एक बार फिर जिला ऊना के छात्रों ने धाक जमाई है। साइंस, कॉमर्स व आर्ट्स संकाय में जिला ऊना से कुल 6 छात्र मैरिट में आए हैं। इनमें 4 बेटियां के नाम सूची में शामिल हुए हैं। जबकि दो बेटों ने मैरिट में स्थान हासिल कर ऊना का नाम रोशन किया है। आर्ट्स संकाय में ऊना की बेटी अश्मिता शर्मा ने मैरिट में पहला स्थान हासिल किया, जबकि ऊना का ही कार्तिकेय तीसरे नंबर पर रहा है।

आर्ट्स संकाय में प्रदेश भर में पहला स्थान हासिल करने वाली अश्मिता शर्मा लॉ एंड मैनेजमेंट करना चाहती है। डीएवी सीनियर सेकेंडरी स्कूल ऊना की छात्रा अश्मिता ने 96.4 प्रतिशत के साथ 482 अंक हासिल किया। शहर के वार्ड नंबर चार विकास नगर की रहने वाली छात्रा ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता, स्कूल प्रशासन व अपने सहपाठियों को दिया है।

अश्मिता के पिता रविंद्र शर्मा पंजावर स्कूल में फिजिक्स के टीचर है, जबकि माता गृहिणी है। इस उपलब्धि पर स्कूल प्रशासन ने छात्रा को मिठाई खिलाकर ख़ुशी का इजहार किया। अश्मिता ने युवा पीढ़ी को बिना फल की इच्छा के मेहनत करने का संदेश दिया है। वहीं, जिला में लिंगानुपात बेहतर होने की कामना की है। दरअसल जिला ऊना देश के उन सौ जिलों में शुमार है जहां लिंगानुपात काफी कम है।

आईएएस बनना है कार्तिकेय का सपना

आर्ट्स संकाय में वनबिहारी नंद ब्रह्मचारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल सलोह के कार्तिकेय कहोल ने 479 अंक के साथ प्रदेश में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। ऊना के कार्तिकेय ने परीक्षा में 95.8 अंक हासिल किए हैं। कार्तिकेय का सपना आईएएस बनना है। कार्तिकेय ने अपनी उपलब्धि का श्रेय माता-पिता, दादी और स्कूल स्टाफ सदस्यों को दिया है। जूडो के खिलाड़ी कार्तिकेय के पिता संदीप कुमार सलोह स्कूल में ही टीचर है, जबकि माता किरण शर्मा बाल स्कूल नंगल में प्रधानाचार्य है। कार्तिकेय ने युवाओं को नशे से दूर रहने का आह्वान करते हुए पढ़ाई और खेलों में अपनी ऊर्जा लगाने का संदेश दिया है।