Follow Us:

PM मोदी ने आतंकवाद के खिलाफ उठाए साहसिक कदम: सत्तपाल सत्ती

पी. चंद, शिमला |

बीजेपी अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने शिमला में कहा कि भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय सरकार ने आतंकवादी हमलों का जवाब देने के लिए पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकारों की कथित “डरपोक नीति” के विपरीत साहसिक कदम उठाएं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के साहसिक रवैए के कारण ही भारत में आतंकवाद को नियंत्रित कर लिया गया गया है और आतंकवाद मात्र जम्मू-कश्मीर के कुछ हिस्सों तक ही सीमित रह गया है।

सतपाल सिंह सत्ती ने कहां की 2014 तक भारत में क्या हालत थी आए दिन देश के अलग अलग भागों में बम धमाके होते रहते थे तब कांग्रेस सरकार बिना कोई कार्रवाई किये श्रद्धांजलि सभाएं आयोजित करते थे। शोक व्यक्त करते थे और कोई कार्रवाई करने से डरते थे और दोष पाकिस्तान और विदेशी हाथ होने का संदेह कर पल्लू झाड़ लेते थे। लेकिन, केंद्र में मोदी सरकार आने पर कांग्रेस की रीति नीति को बदला गया और किसी भी आतंकवादी घटना होने के बाद उस पर कड़ी कार्रवाई करने की नीति मोदी सरकार ने बनाई।

बीजेपी अध्यक्ष ने इसी वर्ष फरवरी माह में बालाकोट हवाई हमले का स्पष्ट रूप से जिक्र करते हुए कहा इस कार्यवाही से आतंकवादियों को सबक लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि हर आतंकवादी यह जानता है कि उसे पाताल से भी निकाल दिया जाएगा। भाजपा नेता ने कहा कि देशभर में लोकसभा चुनाव के पहले तीन चरणों में भाजपा को मिली प्रतिक्रिया को देख कर विपक्ष और बेचैन हो गया है। उन्होंने कहा कि “राष्ट्र रक्षा” इस लोकसभा चुनाव का बड़ा मुद्दा है कांग्रेस व उसके साथी महा मिलावटी लोग जो हमारे सपूतों के शौर्य का सबूत मांग रहे हैं उन्होंने कहा कि चुनावों के पहले तीन चरणों में जनता ने बीजेपी को मत कर सबूत दे दिया है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस के नेताओं की कथनी और करनी में अंतर के कारण आज राजनीति में विश्वास का संकट पैदा हो गया है। भाजपा ने इस विश्वास के संकट को चुनौती के तौर पर स्वीकार किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की कथनी और करनी में अंतर है, जबकि भाजपा जो कहती है उसे पूरा भी करती है। कांग्रेस लोगों की आंखों में धूल झोंकने का कार्य करती रही है राजनीतिक इतिहास के पन्नों को पलट कर देखा जाए तो कांग्रेस ने वायदे बहुत किए हैं लेकिन अपने वायदों को कभी पूरा नहीं किया।