Follow Us:

शिक्षा मंत्री के ऑफर पर बोले सुक्खू- अपना कुनबा संभाले भारद्वाज, हमें जरूरत नहीं…

पी. चंद |

जयराम सरकार में शिक्षा मंत्री पर कांग्रेस के पूर्व चीफ सुखविंदर सिंह सुक्खू ने प्रतिक्रिया दी है। सुक्खू ने कहा कि मंत्री सुरेश भारद्वाज को बीजेपी का कुनबा संभालना चाहिए। कांग्रेस के साथ अग़र वे जुड़े हैं तो किसी पद के लिए नहीं, पार्टी की विचारधारा से जुड़े हैं। मुझे बीजेपी में जाने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन अग़र सुरेश भारद्वाज चाहें तो कांग्रेस में आ सकते हैं।

सुक्खू ने कहा कि उनकी पार्टी के नेता और पूर्व सांसद हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए हैं। अनेक और नेता कांग्रेस का दामन थामने के लिए पार्टी हाईकमान के संपर्क में हैं। बीजेपी दूसरों को सुझाव देने के बजाये अपना घर संभाले। वीरभद्र सिंह की टिप्पणियां उनके लिए आशीर्वाद की तरह हैं। मुझे आगे बढ़ने को प्रेरित करने के लिए ही वीरभद्र सिंह प्यार से टिप्पणियां करते हैं। बीजेपी उनकी टिप्पणियों को दिल से न लगाए, यह कांग्रेस का अंदरूनी मामला है।

ग़ौरतलब है कि हमीरपुर में वीरभद्र सिंह के गंद वाले बयान का हवाला देते हुए शिक्षा मंत्री ने सुक्खू को बीजेपी में आने का ऑफर दिया था। शिक्षा मंत्री ने कहा था कि अग़र सुक्खू में थोड़ा सा भी आत्मसम्मान बचा है तो उन्हें कांग्रेस छोड़ देनी चाहिए। अग़र वे कांग्रेस छोड़ देते हैं तो वे उन्हें बीजेपी में लेने का विचार कर सकते हैं।